पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, सेना के 2 जवान घायल

श्रीनगर। अंतरराष्ट्रीय मंच पर मुंह की खाने और सीमा पर मुंहतोड़ जवाब पाने के बावजूद आतंकवाद का पनाहगाह पाकिस्तान अपनी नापाक करतूत से बाज नहीं आ रहा है. वह सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. गुरुवार को भी पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर गोलाबारी की, जिसमें भारतीय सेना के दो जवान घायल हो गए.

सेना के एक प्रवक्ता ने आजतक को बताया कि गुरुवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने LoC पर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया और मेंढर के मनकोटे सेक्टर स्थित भारतीय सेना की 5 महार चौकियों पर फायरिंग की. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना बिना उकसावे के अंधाधुंध फायरिंग कर रही है और मोर्टार दाग रही है.

प्रवक्ता ने बताया कि सीमा पर भारतीय सेना भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को भारी नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में भारतीय सेना के दो जवान जख्मी हो गए हैं. उनको इलाज के लिए उधमपुर स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. पाकिस्तानी गोलाबारी में घायल हुए जवानों की पहचान नायब सूबेदार तरसम सिंह और संदीप राय के रूप में हुई है.

भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को किया ढेर

गुरुवार को राजौरी सेक्टर से सटे बॉर्डर पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के भीमबर सेक्टर में भारतीय सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया. सीमा के इस पार राजौरी सेक्टर है, जबकि उस पार PoK का भीमबर जिला है. भारतीय सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों की पहचान 32 वर्षीय मोहम्मद मनीर चौहान और 28 वर्षीय आमिर हुसैन के रूप में हुई है. मनीर चौहान कहुता गांव और आमिर हुसैन भीमबर जिले के रहने वाले थे.

बुधवार को भी पाकिस्तान ने की थी अंधाधुंध गोलाबारी

बुधवार को भी पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर तोड़ते हुए जम्मू-कश्मीर के राजौरी, सुंदरबनी, नौशेरा, कलल और खौर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के नजदीक अंधाधुंध गोलाबारी की थी. पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया था और मोर्टार दागे थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button