पासपोर्ट प्रकरण में सुषमा को ‘पसंद आए’ अपने खिलाफ किए गए ये ट्वीट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदू-मुस्लिम दंपति के पासपोर्ट को लेकर हुआ विवाद भले ही थम गया हो, लेकिन इसकी आंच अभी तक है. सोशल मीडिया में हंगामे के बाद दंपति को तुरंत पासपोर्ट तो मिल गया, लेकिन उसके बाद किए गए अधिकारी के तबादले से माहौल बिगड़ता गया. मामले के बाद से ही ट्विटर पर एक धड़ा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को निशाना बनाने में लगे हुए हैं.

सुषमा स्वराज को लेकर कई तरह के ट्वीट किए जा रहे हैं, कुछ में भद्दी भाषा का प्रयोग किया जा रहा है तो कुछ ऐसे हैं जिनपर बात करना भी उचित नहीं होगा. लेकिन इस बीच सुषमा ने बड़ी ही दिलेरी से इन ट्रोलर्स का सामना किया और खुद ही इनका स्वागत कर दिया.

सुषमा ने रविवार रात ट्विटर पर लिखा कि ‘मैं 17 से 23 जून 2018 के बीच भारत से बाहर थी. मैं नहीं जानती कि मेरी अनुपस्थिति में क्या हुआ. हालांकि, मुझे कुछ ट्वीट से सम्मानित किया गया. मैं इसे आपके साथ साझा कर रही हूं. इसलिये मैंने उन्हें पसंद किया है.’ सुषमा को निशाने पर लेते हुए हज़ारों ट्वीट किए गए, उनमें से ही कुछ ऐसे ट्वीट हम आपको दिखाते हैं.

1.

2.

Bala Jna@BalaJna

This stupid doesn’t have brain to investigate if someone made an allegationin Twitter. She is publicity hungry lady. Hell with BJP govt for hasty decisions and cheat Hindus.

Bala Jna@BalaJna

@narendramodi if you believe that you became PM by Hindus votes, sack this publicity hungry @SushmaSwaraj immediately. If you keep cheating Hindus, you will not be PM after 2019 May.

3.

Utkarsh Mishra@Utkarsh_Mishra4

Passport process in India:

Regular
Tatkal
Tweet to @SushmaSwaraj?????

4.

Gunjesh Gautam Jha⏺@JhaGunjesh

( “पासपोर्ट कार्यालय की दो प्रमुख गलतियाँ.!” )
.
1). “बिना पुलिस वेरिफिकेशन के एक घंटे में पासपोर्ट जारी होना.!”
.
2). “पासपोर्ट को हाथों-हाथ देना, जबकि नियम है सिर्फ और सिर्फ रजिस्टर्ड डाक से पासपोर्ट में दर्ज पते पर ही भेजा जाना.!”
.
“RTI डालिए ये नियम क्यों नहीं फॉलो किए गए.?”

RJ@rajendra19811

Ab to Sushma Swaraj bhi Sushma Begum bab gayi hai, me to sochta tha ki Mumtaz Bano akeli hai.

5.

Sushma Swaraj

@SushmaSwaraj

I was out of India from 17th to 23rd June 2018. I do not know what happened in my absence. However, I am honoured with some tweets. I am sharing them with you. So I have liked them.

Hardik Bhavsar@HARDIKBHAVSAR10

4 साल में जो मोदी जी की छवि के कारण जो इज्जत कमाई-बनाई थी….

उसे @SushmaSwaraj जी ने विशेष समुदाय के लिए एक ही दिन में नीलाम कर दी

6.

gopal sharma@sharmagopal99

@SushmaSwaraj जी आप की चुप्पी और अपनी गलती पर एक शब्द न बोलना और अब प्रत्यक्षदर्शी के अपहरण की कोशिश बहुत कुछ कह रही है

आप ने अभी तक @tanvianas मामले में न्यायिक जांच के आदेश नहीं दिए इसका मतलब क्या आप अपने को कानून से भी ऊपर समझने लगी हैं और बहुत घमंडी हो चुकी हैं@PMOIndia

UttarPradesh . Org

@WeUttarPradesh

तन्वी सेठ पासपोर्ट मामले में प्रत्यक्षदर्शी के अपहरण की आपबीती. @rpolucknow @Uppolice @SushmaSwaraj @lucknowpolice https://www.uttarpradesh.org/uttar-pradesh/lucknow/passport-case-how-eyewitness-escaped-from-kidnappers-50680/ 

ट्रोलर्स ने ट्विटर पर ना सिर्फ मीम बनाकर सुषमा को निशाने पर लिया बल्कि उनकी बीमारी और निजी जिंदगी को लेकर भी भद्दे ट्वीट किए गए. जिन्हें यहां दिखाना भी मुनासिब नहीं है.

दरअसल, पिछले सप्ताह, पासपोर्ट सेवा केंद्र के एक अधिकारी विकास मिश्र का लखनऊ से तब तबादला कर दिया गया था जब एक हिंदू-मुस्लिम दंपति ने आरोप लगाया था कि पासपोर्ट आवेदन के साथ कार्यालय जाने पर उन्होंने उन्हें अपमानित किया. दंपति के अनुसार मिश्र ने पति को हिंदू धर्म स्वीकार करने को कहा और एक मुस्लिम से शादी करने के लिये महिला की खिंचाई की.

पासपोर्ट सेवा केंद्र के अधिकारी विकास मिश्र ने अपने बचाव में कहा था कि वह धर्म निरपेक्ष हैं और उन्होंने महिला से कहा था कि उनके निकाहनामा में उनका नाम सादिया अनस दिखाया गया है, जिसका उनकी फाइल में विवरण होना चाहिये था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button