पीठ पर वार करने वाले को मोदी उसी भाषा में जवाब देना जानता है

नई दिल्ली/लंदन। लंदन के सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम में देश की बढ़ती ताकत के बारे में बताया. पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि भारत आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि आतंक का निर्यात करने वालों को मोदी उसी की भाषा में जवाब देना जानता है.

आतंक की फैक्ट्री लगाने वालों को मिलेगा जवाब

पाकिस्तान पर निशाना साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो साल पहले 2016 में नियंत्रण रेखा के पार अंजाम दिए गए सर्जिकल हमलों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद का निर्यात करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्हें करारा जवाब देगा. मोदी ने कहा कि किसी ने आतंक के निर्यात की फैक्ट्री लगा ली हो और हम पर पीछे से हमले की कोशिशें करता हो तो मोदी उसी भाषा में जवाब देना जानता है.

भारत बदल गया है, पुराने तौर-तरीके अब बर्दाश्त नहीं

वेस्टमिंस्टर हॉल की दर्शक दीर्घा में बैठे एक शख्स ने जब सर्जिकल हमलों पर सवाल किया तो मोदी ने जवाब में कहा कि जिन्हें आतंक का निर्यात पसंद है, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि भारत बदल गया है और उनके पुराने तौर-तरीकों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम शांति में यकीन रखते हैं, लेकिन हम आतंक का निर्यात करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेंगे. हम उन्हें करारा जवाब देंगे और उसी भाषा में देंगे जिसे वे समझते हैं. आतंकवाद कभी स्वीकार नहीं किया जाएगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें सेना पर गर्व है, क्योंकि उन्होंने सटीकता के साथ सर्जिकल हमलों को अंजाम दिया और सुबह होने से पहले ही अपना काम पूरा कर वह लौट आई. मोदी ने बताया कि कैसे भारत ने हमलों के बारे में पहले पाकिस्तान को सूचित किया और फिर मीडिया एवं लोगों को बताया. उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान को 11 बजे से ही फोन कर रहे थे, लेकिन वे फोन पर आने से भी डरे हुए थे. 12 बजे हमने उनसे बात की और तब भारतीय मीडिया को बताया गया.

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

Narendra Modi

@narendramodi

I thank all those who saw the programme, be it in person in London or on TV and social media. It is amazing to see high levels of enthusiasm towards India all over the world.

This interest towards India is due to the skills and strengths of 125 crore Indians!

भारत किसी के भू-भाग पर कब्जे के बारे में नहीं सोचता

भारत के इतिहास का जिक्र कर मोदी ने जोर देकर कहा कि भारत किसी के भू-भाग पर कब्जा करने के बारे में नहीं सोचता. पहले और दूसरे विश्व युद्ध के दौरान हमारा कोई लेना-देना नहीं था, लेकिन हमारे सैनिकों ने युद्ध में हिस्सा लिया. ये बड़े त्याग थे. संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षा बलों में हमारी भूमिका को देखिए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button