फतेहपुर : कई गांव में फैला डेंगू का कहर, छह की मौत, सैकड़ो मरीज अस्पताल में भर्ती

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते डेंगू का कहर जारी, डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ग्रामीण पलायन करने पर मजबूर, डीएम ने बैठक कर सीएमओ को लगाई कड़ी फटकार, हालात पर काबू पाने में जुटा स्वास्थ्य विभाग

यूपी के फतेहपुर में डेंगू बुखार ने भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है। हालात यह है कि फतेहपुर जिले के कई गांव में डेंगू बुखार फैलने के चलते लोग अपने गांव से पलायन करने को मजबूर हो रहे है। जिले के बिंदकी तहसील के मंगलपुर, दतौली और नोनारा गांव में डेंगू बुखार की चपेट में आने से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है।
जिले में सबसे खराब हालात नोनारा गांव का है। इस गांव में अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ो लोग बीमार चल रहे है। जिनका जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जिसमे चार दर्जन से अधिक मरीज कानपुर के अस्पतालों में भर्ती है। जिनमें से 6 लोग वेंटिलेटर पर है।
गांव में बजबजाती नालियां और चौतरफा फैली गंदगी के चलते हालात बेकाबू होते जा रहे है। ग्रामीणों द्वारा मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के बाद स्वास्थ्य महकमे में साफ सफाई का अभियान शुरू तो किया है लेकिन हालात अभी भी बेकाबू बने हुए है। इस मामले में गांव के प्रधान का कहना है कि तमाम शिकायतों के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने काम तो शुरू किया है लेकिन स्वास्थ्य विभाग के प्रयास अभी भी नाकाफी साबित हो रहे है।
हालात यह है कि स्वास्थ्य व्यवस्था में लगाई गई गांव की आशा बहू और आगनबाड़ी कार्यकर्ती भी डेंगू के चपेट में है और उनका कानपुर में इलाज चल रहा है।इस बारे में उपजिलाधिकारी आशीष यादव का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग ने गांव में एंटीलारवा का छिड़काव शुरू किया है। ग्रामीणों की शिकायत है कि स्वास्थ्य विभाग ने लापरवाही बरती है अगर ऐसा कोई मामला संज्ञान में आता है तो लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाई की जाएगी।
रिपोर्ट- मनीष पाल, जिला संवाददाता- फतेहपुर
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button