फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा विकास दुबे का मुख्य साथी, बताई कई अहम बातें

फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा विकास दुबे का मुख्य साथी, बताई कई अहम बातें
विकास दुबे के मुख्य साथी समेत 2 अन्य आरोपी गिरफ्तार.

पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी कार्तिकेय उर्फ प्रभात से 4 पिस्टल और 44 जिंदा राउंड बरामद किए गए हैं. क्राइम ब्रांच फरीदाबाद को गुप्त सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश विकास दुबे के कुछ सहयोगी आरोपी हथियार सहित न्यू इंदिरा नगर कंपलेक्स हरि नगर नहर पार एरिया में छुपे हुए है. जिसके बाद पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की.

पुलिस ने विकास दुबे के सहयोगी बदमाश कार्तिकेय उर्फ प्रभात, आरोपी अंकुर और बदमाश श्रवण को गिरफ्तार किया है. ओपी सिंह पुलिस आयुक्त ने डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए थे. डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद की निगरानी में एसीपी क्राइम अनिल यादव ने क्राइम ब्रांच 48, क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव और क्राइम ब्रांच बीपीटीपी की तीन टीमों के साथ सूचना के आधार पर नहर पार एरिया में छापेमारी की.

डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पुलिस टीम पर फायरिंग करने व अवैध हथियार रखने सहित आईपीसी की संबंधित धाराओं के अंतर्गत थाना खेड़ी पुल में मुकदमा दर्ज किया गया है. यूपी के बदमाश प्रभात को आरोपी अंकुर और उसके पिता श्रवण ने अपने घर में पनाह दी थी.

पुलिस के आने से कुछ घंटे पहले ही फरार हो गया था विकास

पूछताछ में पुलिस को बदमाश प्रभात ने बताया कि उसने और कुख्यात बदमाश विकास दुबे ने, विकास की भाभी की मौसी शांति मिश्रा के घर नहर पार, हरी नगर इंदिरा कंपलेक्स मे पनाह ली थी. विकास दुबे पुलिस के आने से कुछ घंटे पहले फरार हो गया था.

बदमाश प्रभात ने यह भी बताया कि वह विकास दुबे के साथ बिखरू गांव में हुए हत्याकांड में पुलिस पर फायर करने में शामिल था. उसने कहा कि वह और विकास दुबे पुलिस पर हमला करके घायल पुलिस वालों की दो पिस्टल और जिंदा राउंड छीनकर मौके से फरार हो गए थे. फरार होने के बाद 2 दिन बाद दो दिन तक दोस्त के घर शिवली यूपी में रहे थे.

आरोपी प्रभात ने पूछताछ में बताया कि पुलिस पर हमला करने वाले अन्य मुख्य आरोपी अमर दुबे के हमीरपुर यूपी में होने की बात कही है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों को अदालत में पेश कर आरोपी अंकुर अन्य आरोपी श्रवण, जो कि दोनों पिता-पुत्र हैं को बदमाशों को आश्रय देने के आरोप में जेल भेज दिया है. विकास दुबे के मुख्य सहयोगी आरोपी कार्तिकेय को अदालत द्वारा यूपी पुलिस की मांग पर ट्रांजिट रिमांड पर यूपी एसटीएफ के हवाले किया गया है.

डीसीपी क्राइम ने बताया कि आरोपी के कब्जे से यूपी पुलिसकर्मियों से छिनी हुई 2 पिस्टल 9एमएम और 2 देसी पिस्टल 9 एमएम सहित 44 जिन्दा राउंड और एक खाली खोल, एक पिठू बैग और 3 हजार रुपये बरामद हुए हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button