फिट होकर अमेरिका से लौटे पर्रिकर, तीन माह अमेरिका में चला इलाज

नई दिल्ली। अमेरिका में इलाज करा रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर तीन माह बाद आज भारत लौट आए. पर्रिकर का अमेरिका में एडवांस्ड पैनक्रियाटिक कैंसर का इलाज चल रहा था. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उनसे अमेरिका में मुलाकात की थी. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि सीएम पर्रिकर का स्वास्थ्य पहले से बेहतर है. आज दोपहर मुंबई एयरपोर्ट पर उतरे पर्रिकर कुछ ही देर बाद दूसरी फ्लाइट से गोवा पहुंच गए. पर्रिकर 6 मार्च को अमेरिका रवाना हुए थे.

इससे पहले 13 मई को पर्रिकर ने अमेरिका से एक वीडियो संदेश ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने कहा कि वे अगले कुछ सप्ताह में भारत लौट आएंगे. वीडियो में पर्रिकर पहले से कुछ कमजोर लग रहे थे. पहले से रिकॉर्ड किए गए इस वीडियो संदेश में पर्रिकर ने कहा कि पिछले दो महीनों से मैं आप सभी के बीच नहीं हूं क्योंकि मैं इलाज करा रहा हूं. मैं अगले कुछ हफ्तों में गोवा वापस लौट आऊंगा.

ANI

@ANI

: Chief Minister Manohar Parrikar arrives in Panaji (Goa). He was undergoing treatment for last 2 and half months in the US.

पर्रिकर ने वीडियो संदेश में कार्यकर्ताओं को 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि देश को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी की जरूरत है. 62 वर्षीय पर्रिकर का अमेरिका के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था.इससे पहले 3 जून को भी गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने यूएस के अस्प ताल से भारतीय पत्रकारों को फोन किया था. उन्होंने पत्रकारों को अपनी सेहत के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यनमंत्री के तौर पर वो अस्पताल से कैसे काम कर रहे हैं.

कांग्रेस ने पर्रिकर की अनुपस्थिति में इस तटीय राज्य के लिए ‘‘पूर्णकालिक’’ मुख्यमंत्री को नियुक्त किये जाने की मांग की थी. मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में कैबिनेट मंत्रियों की तीन सदस्यीय सलाहकार समिति सरकार के दिन-प्रतिदिन के मामलों को देख रही है.

पर्रिकर को 15 फरवरी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका अग्नाश्य संबंधी बीमारी का इलाज हुआ था. 22 फरवरी को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी. उसी दिन उन्होंने राज्य का बजट पेश किया था और संक्षिप्त भाषण दिया था. शरीर में पानी की कमी की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री को 25 फरवरी को गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक मार्च को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button