फिर जागा हिंदू आतंकवाद का जिन्न, दिग्विजय के हमले पर BJP का पलटवार

नई दिल्ली। हिंदू आतंकी के आरएसएस से जुड़े रहने के दिग्विजय सिंह के बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता हिन्दू आतंकवाद की बात कर रहे हैं और यह सब लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कोर एजेंडे में शामिल है.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह के इस बयान को बीजेपी ने गंभीरता से लिया है. मध्य प्रदेश में चुनाव आ रहे हैं. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस तरह का बयान कांग्रेस के कोर एजेंडे को दिखाता है. विधानसभा और लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति पर उतर आई है. यह दुखद है कि दिग्विजय फिर इस तरह का बयान दे रहे हैं.

कांग्रेस की साजिश

उन्होंने कहा कि हमने यह खुलासा किया कि कांग्रेस यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान हिन्दू आतंकवाद का फ्रेज गढ़ने का काम करती थी और इसे कोर्ट में साबित करने की कोशिश भी की, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. जब हमने इसके लिए उनसे माफी मांगने को कहा तो उन्होंने ऐसा नहीं किया.

उन्होंने याद दिलाया कि सोनिया गांधी 19 सितंबर, 2008 को हुए बाटला हाउस एनकाउंटर को लेकर काफी द्रवित हो गई थीं और उन्होंने कहा था कि इस घटना के बाद पिछले 3 रात से सोई नहीं. तत्कालीन गृहमंत्री पी चिदंबरम ने भी भगवा आतंकवाद को बड़ा खतरा बताया था. 2009 में राहुल गांधी ने भी लश्करे-तैयबा की जगह हिन्दू आतंकवाद से खतरे की बात कही थी.

पात्रा ने कहा कि कांग्रेस अपने फायदे के लिए हिन्दू आतंकवाद का जिक्र बार-बार करती रही है. 2013 में तत्कालीन गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मौजूदगी में हिन्दू आतंकवाद की बात कही थी. उस दौरान उन्होंने संघ पर आतंकी कैंप चलाने का आरोप भी लगाया था.

पाकिस्तान को फायदा

पात्रा ने कहा कि ईद से पहले कश्मीर में वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में पाकिस्तान का हाथ बताया जा रहा है. ऐसे वक्त में हिन्दुओं को आतंकवादी बताया जा रहा, जिसका सीधा-सीधा लाभ पाकिस्तान को मिलता है. इन्हीं बयानों के आधार पर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को बताता है कि सीमापार से कोई आतंकवाद नहीं है बल्कि वो हिंदू आतंकवादी हैं.

संबित पात्रा ने कहा, ‘बीजेपी मांग करती है कि दिग्विजय सिंह को कांग्रेस से निकाला जाए, हम उनसे माफी की मांग नहीं कर रहे हैं, बल्कि हम चाहते हैं कि उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया जाए. यह बेहद गंभीर मामला है.’

क्या बोले थे दिग्विजय सिंह

पिछले दिनों कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने झाबुआ में विवादित बयान दिया था कि अभी तक जितने भी हिंदू आतंकी सामने आए हैं, सब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े रहे हैं.

दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘महात्मा गांधी की हत्या करने वाला नाथूराम गोड्से भी कभी संघ से जुड़ा था. यह विचारधारा घृणा फैलाती है. घृणा हिंसा को बढ़ावा देती है और हिंसा फिर आतंकवाद की ओर ले जाती है.’ उन्होंने कहा था, ‘जितने भी हिंदू धर्म वाले आतंकवादी पकड़े गए हैं सब संघ के कार्यकर्ता रहे हैं.’

असल में अमेरिकी एजेंसी सीआईए द्वारा बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद को उग्रवादी संगठन और आरएसएस को राष्ट्रवादी संगठन बताए जाने के बारे में सवाल पर दिग्विजय ने यह बात कही थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button