बिहार चुनाव: जीतन राम माँझी की पार्टी HAM को मिलीं 7 सीटें, ये हैं उम्मीदवारों के नाम….

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) ने अपने 7 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

पार्टी के प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान ने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इसके मुताबिक, इमामगंज से जीतन राम मांझी चुनाव लड़ेंगे। जबकि बाराचट्टी से ज्योति देवी, कुटुम्बा से श्रवण भुईंयां, कस्बा सीट से राजेंद्र यादव, सिकन्दरा से प्रफुल्ल मांझी, टेकारी से अनिल कुमार और मखदुमपुर सीट से देवेंद्र मांझी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

बता दें, भाजपा और जेडीयू के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। दरअसल दोनों पार्टियों के बीच कुछ सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ था लेकिन अब इन पर सहमति बनने की खबर आयी है। सोमवार देर रात भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव पटना पहुंचे। आज दोनों पार्टियां औपचारिक रूप से सीटों के बंटवारे का ऐलान कर सकती हैं। माना जा रहा है कि ज्वाइंट सीपी में दोनों पार्टियां यह ऐलान करेंगी।

वहीं चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि साल 2005 में लालू यादव की आरजेडी ने जिस सत्ता विरोधी लहर का सामना किया था, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ उससे भी बड़ी सत्ता विरोधी लहर है। बिहार चुनाव में अकेले किस्मत आजमाने के फैसले के बाद चिराग ने पार्टी कार्यकर्ताओं को खुला खत लिखा है जिसमें चिराग ने कार्यकर्ताओं का हौंसला बढ़ाते हुए कहा है कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button