बिहार चुनाव 2020 : महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर डील हुई फाइनल

बिहार चुनाव 2020 : महागठबंधन ( Grand alliance) में सीट शेयरिंग पर सहमति हो गई है और इसको लेकर आज (शनिवार) शाम में ही पांच बजे होटल मौर्य में प्रेस वार्ता आयोजित किए जाने की संभावना है. मिली जानकारी के अनुसार इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में महागठबंधन (Mahagathbandhan) के सभी दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे.

कांग्रेस की ओर से पार्टी के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह तो आरजेडी (RJD) की ओर से जगदानंद सिंह या तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) में से कोई एक रहेंगे. इसी तरह वामदलों और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की ओर से भी कई नेता शामिल रहेंगे. सीट शेयरिंग के ऐलान के लिए ये प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम चार बजे के बाद होने की संभावना जताई गई है. बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और कांग्रेस (Congress) के बीच खींचतान के बाद शुक्रवार को इस पर सहमति बन गई और एक फॉर्मूला भी तैयार कर लिया गया है.

बिहार चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के पहले महागठबंधन (Mahagathbandhan) में सीटों शेयरिंग का फॉर्मूला सुलझा लिया गया है. अब बिहार में कांग्रेस, आरजेडी, लेफ्ट और वीआईपी मिलकर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस का प्रेशर पॉलिटिक्स कहीं ना कहीं काम आया है. कांग्रेस को मनमुताबिक सीटें मिलेंगी.

आज महागठबंधन के घटक दल ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. महागठबंधन में तय किया गया है कि 146 सीटों पर आरजेडी और वीआईपी, 68 सीटों पर कांग्रेस और 29 सीटों पर लेफ्ट चुनाव लड़ेगी. हालांकि इसमें एक दो सीटें आगे-पीछे हो सकती है.

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button