बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : महागठबंधन और NDA के सिपहसालार कौन? अभी धुंधली है तस्वीर

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 1 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी. वैसे तो किसी भी गठबंधन की अंतिम रूपरेखा अभी तक साफ नहीं हो पाई है लेकिन लोक जनशक्ति पार्टी ने चुनाव में अकेले लड़ने का लगभग मन बना लिया है.

लोक जनशक्ति पार्टी के सूत्रों की मानें तो पार्टी ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर ली है. उनके मुताबिक पार्टी राज्य की 143 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने का मन बना चुकी है. ये वो सीटें हैं जहां बीजेपी का उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं होगा. पार्टी सूत्रों का दावा है कि पार्टी का अकेले चुनाव में उतरना महज एक औपचारिकता है और इसका ऐलान भी जल्द ही कर दिए जाने की संभावना है.

बीजेपी नेतृत्व ने कल चिराग पासवान से संपर्क किया था और जल्दी ही बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों के बंटवारे का भरोसा दिया था. सूत्रों की माने तो आज चिराग पासवान से बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेन्द्र यादव मुलाकात कर सकते हैं. अगर सीटों पर सहमति नहीं बनी तो एलजेपी अगले दो दिनो में अलग चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर सकती है.

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार और जेडीयू पर सवाल उठाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्रीअमित शाह को चिट्ठी लिखा है. चिराग ने चिट्ठी में एनडीए गठबंधन में अब तक कोई भी बातचीत शुरू ना होने का मुद्दा उठाया. एलजेपी का मानना है कि बिहार में नीतीश कुमार के खिलाफ एंटीइंकमबेंसी है और नीतीश कुमार के नेतृत्व में अगर चुनाव लड़ा गया तो एनडीए चुनाव हार भी सकता है.

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button