बीजेपी विधायक संगीत सोम की ‘मैंगो पार्टी’, 50,000 लोगों को निमंत्रण- मंगाए गए 20 हजार किलो आम

लखनऊ। अक्सर सुर्खियों में रहने वाले भाजपा के फायर ब्रांड विधायक संगीत सोम इस बार मैंगो पार्टी को लेकर चर्चा में हैं. सरधना विधानसभा से बीजेपी विधायक संगीत सोम रविवार को अपने कुशावली स्थित तेजस फार्महाउस में भव्य मैंगो पार्टी दी है. वहीं इस मैंगो पार्टी के लिए 20,000 किलो आम मंगाए गए हैं. माना जाए तो संगीत सोम इस मैंगो पार्टी के जरिए अपने जनसमर्थन के साथ  सियासी कद को दिखाने की कोशिश करेंगे. हालांकि उन्होंने इस मैंगो पार्टी को लोगों को संस्कृति से जोड़ने की कोशिश बताया है. साथ ही इस मैंगो पार्टी को गिनीज बुक में जगह दिलाने का प्रयास करेंगे. विधायक का कहना है की लगभग 50 हजार लोग इस पार्टी में शामिल होंगे कई मंत्री भी इस पार्टी में आएंगे लेकिन अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है की कौन कौन मंत्री इस पार्टी में आ रहे हैं.

पंडाल में भगवा रंग को ख़ास जगह

पार्टी के लिए तैयार किये गए पंडाल में भगवा रंग को ख़ास जगह दी गयी है. खुद विधायक भी यही फरमा रहे हैं की वो तो चाहते है की हर जगह भगवा ही भगवा हो पार्टी के 50 हजार निमंत्रण पत्र छपवाए गए थे. पार्टी के लिए 20,000 किलो आम मंगाए गए हैं. इसमें दशहरी, लखनवी, रसगुल्ला और गुलाब जामुन वैरायटी भी शामिल हैं.

पार्टी के लिए मंगाया जाएगा 20,000 किलो आम और  12,500 लीटर दूध 

इस पार्टी की सबसे खास बात ये है कि इसके लिए 20,000 किलो आम और 12,500 लीटर दूध भी मंगाया गया है.

 

लोग खाट पर बैठकर आम का स्वाद लेंगे और हुक्का भी गुड़गुड़ाएंगे

विधायक का कहना है कि लगभग ग्यारह आम की वैरायटी मंगवाई गई है लोग खाट पर बैठकर आम का स्वाद लेंगे और हुक्का भी गुड़गुड़ाएंगे. पुरानी सजावटी बैलगाड़ी भी मंगवाई गई है जिसके सहारे मैंगो पार्टी को इस देश की ग्रामीण संस्कृति से जोड़ने की कोशिश रहेगी. इतनी बड़ी संख्या में मैंगो पार्टी को पूरा देशी अंदाज़ देने की कोशिश की गई. लेकिन इस पार्टी से ये साफ़ है की संगीत सोम इस पार्टी के सहारे 2019 के चुनावों के लिए जनता को अपने से और पार्टी से जोड़ने का प्रयास कर रहे है.

50,000 लोगों के खाने का आयोजन 

30 बीघा ज़मीन पर टेंट लगाकर पार्टी का आयोजन किया गया है. जिसमें 50,000 लोगों के खाने का आयोजन है. पार्टी में आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग के लिए 30 बीघा जमीन पर व्यवस्था की गई है.

लखनऊ के गलियारों में कैबिनेट फेरबदल की चर्चा गर्म है

मुजफ्फरनगर दंगों के बाद संगीत सोम की छवि फायरब्रैंड हिंदूवादी नेता की बनी थी. यूपी में बीजेपी सरकार बनने पर समर्थकों को उम्मीद थी कि सोम को मंत्री पद जरूर मिलेगा, पर ऐसा नहीं हुआ. जब भी मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं ने जोर पकड़ा, उसी समय संगीत सोम के विरोधी भी सक्रिय दिखे. यह अलग बात है कि बाद में आरोप लगाने वाले पीछे हट गए. अब फिर से लखनऊ के गलियारों में कैबिनेट फेरबदल की चर्चा गर्म है. ऐसे में सोम फिर फ्रंटफुट पर हैं और इस बार शायद संगीत सोम मैंगो पार्टी का ये दांव आजमा रहे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button