बुकी सोनू जालान अपने ही ग्राहकों का करता था स्टिंग, बॉलीवुड से निकला कनेक्शन

नई दिल्ली। समाचार चैनल अल-जजीरा द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि भारत में आईपीएल में सट्टेबाजी का ताजा मामला सामने आया है. आईपीएल सट्टेबाजी को लेकर बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के भाई अरबाज खान का नाम भी सामने आ रहा है. बता दें कि महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस की अपराध शाखा के अवैध वसूली निरोधक प्रकोष्ठ (एईसी) ने 15 मई को गिरोह का भंडाफोड़ किया था और मुंबई में सोनू मलाड उर्फ सोनू जालान सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया था. जालान को देश के शीर्ष सटोरियों में गिना जाता है. ठाणे क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए बुकी सोनू जालान ने पुलिस पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

सोनू जालान के खुलासों में आईपीएल सट्टेबाजी के साथ-साथ इंटरनेशनल मैच फिक्सिंग और दाऊद कनेक्शन को लेकर भी कई राजों से पर्दा उठाया है. आईपीएल सट्टेबाजी के इस मामले के कई तार अब सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में यह भी खुलाया हुआ है कि सोनू अपने ही ग्राहकों का स्टिंग भी किया करता था.

सोनू जालान ने अपने ही ग्राहकों का स्टिंग करना एक प्राइवेट जासूस से सीखा था. प्राइवेट जासूस की पत्नी बॉलीवुड से जुड़ी हुई हैं. हालांकि, जासूस और उनकी पत्नी के नामों का खुलासा अभी नहीं किया गया है. सोनू ने खुलासे के बाद कहा जा रहा है कि सट्टेबाजी और मैच फिक्सिंग का काला कारोबार बॉलीवुड में भी फैला हुआ है. इस मामले की जांच में कई बड़ी बॉलीवुड हस्तियों के शामिल होने की बात भी कही जा रही है.

इस प्राइवेट डिटेक्टिव को महाराष्ट्र के आईएएस को ब्लैकमेल करने के मामले में हिरासत में लिया गया है. पूछताछ में पता चला है कि सोनू जालान ने स्टिंग के लिए विदेश बेहद आधुनिक उपकरण लेकर आया था, जिसे इस्तेमाल की ट्रेनिंग उसने इसी प्राइवेट डिटेक्टिव से ली थी.

बता दें कि अभिनेता विंदू दारा सिंह का नाम भी सट्टेबाजी में फंस चुका है. इससे पहले शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के भी सट्टेबाजी में शामिल होने के आरोप लग चुके हैं. अब अरबाज खान का नाम इस मामले में सामने आया है.

एक पुलिस अधिकारी ने गिरफ्तार आरोपी सोनू से पूछताछ का हवाला देते हुए बताया कि, अरबाज खान सट्टे में जालान से कथित तौर पर दो करोड़ 80 लाख रुपए हार गए और राशि का भुगतान नहीं कर रहे थे, जिसके बाद सटोरिये ने अभिनेता को धमकी दी थी. इस तरह इस मामले का खुलासा हुआ.

Arbaaz Khan, IPL Betting, Match Fixing

बता दें कि सोनू जालान महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोम्बीवली से अपना सट्टा गिरोह चलाता था. वहीं, अरबाज खान से संपर्क नहीं होने के बाद उनके बांद्रा आवास पर समन भेजा गया था. इस समन में कहा गया है कि सोनू जालान को डोंबिवली थाने में दर्ज भादंसं की धारा 420, 465, 468, 471 और सट्टा कानून की धारा 4(ए), 5 तथा आईटी कानून की धारा 66ए के तहत गिरफ्तार किया गया है।

अरबाज खान से पूछताछ के लिए ठाणे पुलिस ने सवालों की लिस्ट तैयार की है. उनसे चार पुलिस अधिकारी पूछताछ करेंगे. जानकारी के मुताबिक, पहले सिर्फ अरबाज से पूछताछ की जाएगी. फिर उसका सोनू से आमना-सामना कराया जाएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button