भारतीय मार्किट में लांच होते ही बढ़ी Mahindra की इस जबरदस्त कार की डिमांड, ये हैं इसकी वजह

बीते 2 अक्‍टूबर को देश की जानी मानी ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई एसयूवी थार लॉन्‍च की थी. लॉन्चिंग के सिर्फ चार दिन में थार की 9 हजार बुकिंग मिल गई है. ये जानकारी खुद कंपनी ने दी है.Mahindra ने नई Mahindra Thar की बुकिंग 2 अक्टूबर को लॉन्चिंग के बाद सेकंड हाफ में खोली थी।

महज 3 दिन और एक आधे दिन के अंदर ही बुकिंग खुलने के बाद ये आंकड़े आए हैं। Mahindra ने यह भी कहा कि नई थार के लिए अब तक 36,000 से ज्यादा इंक्वायरी मिली हैं और 3.3 लाख से ज्यादा वेबसाइट विजिटर्स आए हैं। कीमत की बात की जाए तो नई Mahindra Thar की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9.80 लाख रुपये है।

कंपनी के ऑटोमोटिव डिवीजन के सीईओ वीजे नाकरा ने कहा, ‘‘एसयूवी के लिए टेस्ट ड्राइव सुविधा केवल 18 शहरों में ही उपलब्ध होने के बावजूद हमें नई थार के लिये इसको पेश करने के बाद से अब तक 9,000 की बुकिंग प्राप्त हो गई है. यह इस वर्ग के वाहन के मामले में अप्रत्याशित है.’

ट्रांसमिशन की बात करें तो इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कंवर्टर ऑटोमैटिक के ऑप्शन में है। सस्पेंशन की बात करें तो नई थार के फ्रंट में क्वाइल ओवर डेंपर और स्टेबलाइजर बार के साथ इंडीपेंडेंट डबल विशबॉन फ्रंट सस्पेंशन और रियर में क्वाइल ओवर डेंपर और स्टेबलाइजर बार के साथ मल्टीलिंक सॉलिड रियर एक्स्ल सस्पेंशन दिया गया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button