भारत चीन तनातनी के बीच पाकिस्तान बन सकता है “मोहरा”

भारत और चीन के बीच का तनाव रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इतना सब होने के बाद एक आशंका यह भी लगाई जा रही है कि अब चीन और पाकिस्तान मिलकर भारत के खिलाफ कोई बड़ी साजिश रच सकते है। वहीँ भारतीय वायुसेना ने इस बात की घोषणा की है कि चीन और पाकिस्तान से वो पूरी तरह निपटने के लिए तैयार है और अगर इन दोनों देशों ने कोई भी साजिश रचने कि कोशिश की तो उनको इसका भारी नुक्सान चुकाना पड़ेगा।

वहीं अब हमले की गत में बैठी चीन को अब भारत की तरफ से हमले का डर सता रहा है। वहीं चीन के विशेषज्ञों की माने तो जिस हिसाब से एलएसी पर भारतीय सैनिकों की तैयारियां चल रही है हो सकता है कि वह सर्दियों में कुछ ही घंटों के अंदर चीन के अंदर घुस सकते है।

चीन लद्दाख में भारतीय वायु सेना के सबसे नए और सबसे शक्तिशाली लड़ाकू विमान राफेल की उड़ान से काफी परेशान हैं। शायद यही वजह है कि चीन और पीओके के पास एयरबेस पर 30 एमकेआई नज़र आ रहे है। वहीं सुपर हरकुलिस ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट के आपरेशन सुनिश्चित कर रहे हैं कि फॉरवर्ड बेस पर तैनात जवानों तक राशन और असलहे की कोई कमी नहीं रहे ।

एलएसी पर चीन के साथ का तनाव काम होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीँ इसको देखते हुए इस बात कि आशंका लगाई जा सकती है कि भारत के खिलाफ चीन और पाकिस्तान एक दूसरे से हाथ मिला सकते है। वहीँ भारतीय वायु सेना भी चीन और पाकिस्तान से लड़ने को पूरी तरह से तैयार है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button