महाराष्ट्र विधानसभा में घुसा पानी, बिजली गुल, मॉनसून सत्र की कार्यवाही स्थगित

नागपुर। भारी बारिश की वजह से देश के कई राज्यों में लोगों का जन-जीवन बेहाल हो गया है. इस बीच नागपुर में चल रहे मॉनसून सत्र के दौरान अजीबोगरीब तस्वीर सामने आई है. भारी बारिश के बाद महाराष्ट्र के नागपुर स्थित विधानसभा में पानी घुसने के कारण बिजली सप्लाई ठप हो गई.

विधान भवन में बिजली आपूर्ति करने वाले मुख्य सर्किट रूम में भारी बारिश के कारण पानी भरने की वजह से महाराष्ट्र विधानसभा की बिजली आपूर्ति बंद करनी पड़ी और सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित रही.

विधानसभा में घुटने तक पानी के भर जाने के कारण सदन की कार्यवाही सुबह 10 बजे शुरू होते ही विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे ने घोषणा की कि स्विचिंग केंद्र के बंद होने की वजह से बिजली बंद की जानी है. सदन की कार्यवाही 11 बजे तक स्थगित रही. परिसर में बिजली गुल हो गई, सदन में चारो तरफ पानी भर गया और अंधेरा छा गया.

पानी के सर्किट रूम में घुसने के बाद किसी भी बड़े हादसे को टालने के लिए पूरे विधानसभा परिसर की बिजली बंद कर गयी है. सदन की सुरक्षा टीम को डर था कि करंट कहीं पानी में भी फैल जाए इसलिए यह फैसला लिया गया. सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने फौरन सरकार की आलोचना की. नागपुर में कल रात से भारी बारिश हो रही है. इस से कई इलाकों में पानी भर गया है.

शिवसेना नेता सुनील प्रभु ने संवाददाताओं से कहा कि अगर यह मुंबई में हुआ होता तो शिवसेना के कब्जे वाली मुंबई नगर निकाय की आलोचना हो रही होती. हर कोई बृहमुंबई महानगरपालिक (बीएमसी) के खिलाफ जांच की मांग कर रहे होते.

उन्होंने कहा , ‘नागपुर दूसरी राजधानी है और महत्वपूर्ण शहर है. नागपुर निगर निगम भाजपा चलाती है. विधानसभा सत्र की कार्यवाही बारिश की वजह से बाधित नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिए इसे बुनियादी आधारभूत ढांचा मुहैया कराना चाहिए था.’

ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि बारिश ने विधानसभा की कार्यवाही को इस तरह से प्रभावित किया है. यह शायद जलनिकासी प्रणाली की साफ-सफाई नहीं किए जाने के कारण हुआ है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button