मुंबई में भारी बारिश से हर जगह पानी-पानी, बोरीवली में 3 मकान धरशायी

मुंबई। लगातार बारिश के चलते जहां एक तरफ यातायात ठप्प हो गए हैं, तो कई इलाकों में जल जमाव से हालात दयनीय हो गए हैं. सोमवार रात बोरीवली पूर्व इलाके में 3 घर का कुछ हिस्सा धाराशायी हो गया. गनीमत रहा इस घटना में किसी भी प्रकार की जानहानि नहीं हुई. स्थानीय निवासियों के मुताबिक घटना रात 10 बजे करीब की बताई जा रही है. मौके पर पहुंची दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीम मलबा हटाने का का काम कर रही है.

आपको बता दें इससे पहले की रविवार को कुर्ला इलाके के 4 मंजिला इमारत का कुछ हिस्सा गिर गया था और सोमवार दोपहर सैंड हर्स रोड रेलवे स्टेशन के पास भी ब्रिज का कुछ हिस्सा धराशायी हो गया. जिस तरह से मुंबई में लगातार बारिश हो रही है और एक बाद एक घटनाएं सामने आ रही है. अगर ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले समय मे मुंबईकरों को कड़ी मसक्क्त का सामना करना पड़ सकता है.

सड़कें दिख रही नदियों की तरह
मुंबई के कई इलाके में रातभर ज़ोरदार बारिश होती रही आलम ये हुआ कि सड़कें नदियों की तरह दिख रही हैं. लोगों के घरों में पानी घुस गया, बीएमसी के कर्मचारी रात भर सड़कों पर भरे पानी को निकालते नज़र आये. मायानगरी मुंबई में सोमवार से हो रही बारिश ने जहां दिनभर मुंबईकरो को परेशानी में डाल दिया. यह बरसात रातभर होती रही. दरअसल, ये इलाका है किंग सर्कल का जहां सड़क के दोनों तरफ करीब डेढ़ से दो फीट तक पानी जम गया है.

गाड़ियों को इस ब्रिज के नीचे से गुजरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. खासकर इन बाइक और स्कूटर वालों को देखिए, बड़ी गाड़ी तो स्पीड बढ़ाकर गाड़ियों को निकाल लेते हैं, लेकिन उसी पानी के तेज बहाव के चलते ये आगे नही बढ़ पाते हैं. साथ ही रात के वक़्त किस तरफ पानी कम है या ज़्यादा ये भी पता नहीं चलता है. लिहाजा, बीएमसी के कर्मचारी लोगों को रास्ता बताते नज़र आये. कुछ कर्मचारी मैन होल के पास खड़े होकर गाड़ियों को उस तरफ ना जाने के बारे में बताते रहे, कुल मिलाकर यही हाल रहा तो मुंबईकरों को मंगलवार सुबह फिर आए परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

सायन इलाके में भरा पानी
मुंबई के सायन इलाके में भारी जलजमाव है. चारो तरफ सिर्फ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है. हालांकि इन इलाकों में अभी किसी के घरों में पानी घुसने की समस्या पैदा नहीं हुई है, लेकिन पूरे इलाके की सड़कें पानी मे ज़रूर डूब गई हैं. हालांकि बीएमसी ने जगह-जगह पानी निकालने के लिए बड़े-बड़े मोटरों को लगाया है. बावजूद इसके मुंबई हर साल की तरह इस साल भी पानी पानी हो गया है. सांताक्रूज़ इलाके में भी हालात खराब हैं. जिधर नज़र जाएगा सिर्फ पानी ही पानी पड़ रहा है. जलजमाव के कारण इस जगह पर पानी भर गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button