मेघालय में भी सरकार बनाने को तैयार बीजेपी, 34 विधायकों के समर्थन का दावा

बीजेपी ने मेघालय में भी सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है. पार्टी ने रविवार को यहां सरकार गठन का फॉर्मूला तय कर लिया है. सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने राज्य में 34 विधायकों के समर्थन का दावा किया है.

इस बीच रविवार को बीजेपी ने यहां जीत कर आए ए एल हेक को अपने विधायक दल का नेता चुन लिया है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और बीजेपी नेता किरण रिजिजू ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

Kiren Rijiju

@KirenRijiju

Newly elected MLA Shri A.L. Hek is declared the Leader of BJP Legislature Party in Meghalaya Legislative Assembly.

शनिवार को नतीजे आने के बाद बीजेपी ने कहा था कि एनपीपी और यूडीपी आगे आएं और राज्य में एक गैर-कांग्रेस सरकार बनाएं. बीजेपी ने 19 सीटें जीतने वाली नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) के सहयोग का दावा किया है. एनपीपी का केंद्र और मणिपुर में बीजेपी के साथ गठबंधन है.

इसके अलावा बीजेपी ने 8 सीटें जीतने वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीएफ), हिल्स स्टेट पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी), गारो नेशनल कांउसिल (जीएनसी) के भी समर्थन का दावा किया है. इसके अलावा मेघालय चुनाव में 4 सीटें हासिल करने वाली पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीएफ) के भी साथ का दावा किया गया है.

इन सभी पर्टियों ने कांग्रेस विरोधी एजेंडे पर विधानसभा चुनाव लड़ा है. इन सबका मकसद मुकुल संगमा सरकार को गद्दी से उतारना रहा है. ऐसे में बीजेपी और एनपीपी इन पार्टियों के समर्थन का दावा कर रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button