मेरे भाई पर हमले के पीछे बीजेपी सांसद कमलेश पासवान और सतीश नगलिया का हाथ : डॉक्टर कफील खान

गोरखपुर। गोरखपुर अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के मामले में जेल जा चुके सरकारी डॉक्टर कफील खान ने बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि उनके भाई काशिफ पर गोली चलाने के पीछे बीजेपी सांसद कमलेश पासवान और बलदेव प्लाजा के मालिक सतीश नगलिया हैं. डॉक्टर ने कफील ने कहा है कि इन लोगों ने शूटर तय किये थे. कफील ने कहा, ‘पासवान की मेरे भाई से कोई सीधे दुश्मनी नहीं है. दरअसल मेरे चाचा की जमीन पर कमलेश और सतीश नगलिया ने कब्जा कर रखा है. इस बारे में एफआर भी दर्ज है. इन लोगों ने गिरफ्तारी से बचने के लिये हाईकोर्ट से स्टे लेने की कोशिश भी की है.’  डॉक्टर कफील ने मांग की है कि इस मामले की जांच अब सीबीआई करे या फिर हाईकोर्ट के जज के निगरानी में हो. उन्होंने कहा, ‘अब मैं यूपी पुलिस से जांच नहीं करवाना चाहता हूं’.

ANI UP

@ANINewsUP

BJP MP Kamlesh Paswan&Satish Nangalia, owner of Baldev plaza, hired shooters for this. Paswan has no personal enmity with my brother. My uncle has piece of land which Kamlesh&Satish encroached upon in Feb. FIR was lodged&they had sought stay order by HC on arrests: Dr Kafeel Khan

आपको बता दें कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले साल संदिग्ध परिस्थितियों में बड़ी संख्या में भर्ती मरीज बच्चों की मौत के मामले के आरोपी डॉक्टर कफील खान के भाई को बीते 10 जून को मोटरसाइकिल सवार कुछ बदमाशों ने गोली मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया था.  कफील ने इस वारदात के बाद ट्वीट कर कहा “अल्लाह रहम करे. मैं झुकने वाला नहीं हूं.” उनके परिवार ने पुलिस सुरक्षा की मांग की थी. पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि रविवार रात करीब 11 बजे कुछ मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने हुमायूंपुर उत्तरी क्षेत्र में जेपी हॉस्पिटल के पास डॉक्टर कफील खान के भाई काशिफ (34) पर गोलियां चलायीं जो उनकी बांह, गर्दन और ठुड्डी पर लगीं. उनका आपरेशन किया गया है. उनकी हालत स्थिर है.

इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने के बड़े दोषी लोग अब भी कानून के शिकंजे से बाहर हैं और हमें उनसे डरे हुए हैं. हमारी जिंदगी खतरे में है.” इस बीच, खान की मां नुजहत परवीन ने भी पुलिस सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने कहा ‘‘मेरा पूरा परिवार खतरे में है. मैं प्रशासन और राज्य सरकार से अपील करती हूं कि हमें पुलिस सुरक्षा मुहैया करायी जाए.” गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने कहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस सभी सम्भावित पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button