मोदी के मंत्री बोले, इतने बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएं हों तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए

नई दिल्ली। रेप पर एक ओर जहां पूरे देश में गुस्सा है, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार के एक मंत्री ने बेहद विवादास्पद बयान दे दिया है. केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने रेप केस पर कहा है कि इतने बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएं हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने शनिवार को बरेली में ये विवादास्पद बयान दिया है. रेप केस पर एक सवाल में उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं, पर कभी-कभी इन्हें रोका नहीं जा सकता है. सरकार सक्रिय है सब जगह, कार्रवाई कर रही है. इतने बड़े देश में एक-दो घटनाएं हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री का ये बयान उस समय आया है जब कुछ घंटे पहले ही केंद्र सरकार ने 12 साल तक की बच्ची से रेप पर फांसी की सजा देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. शनिवार को ही प्रधानमंत्री आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया. अब सरकार इसके लिए अध्यादेश लाएगी.

ANI

@ANI

Aisi ghatnaye(rape cases) durbhagyapurn hoti hain,par kabhi kabhi roka nahi ja sakta hai.Sarkar sakriya hai sab jagah ,karyavahi kar rahi hai.Itne bade desh mein ek do ghatna ho jaye to baat ka batangad nahi banana chahiye: Santosh Gangwar,Union Minister

भाजपा शासित राज्यों जम्मू-कश्मीर और उत्तर प्रदेश में बीते दिनों दो गैंगरेप की ऐसी वारदातें हुईं हैं, जिसने पूरे देश को झकझोर दिया है. मोदी सरकार एक ओर तो कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के बाद देशभर में उठे गुस्से को देखते हुए बच्ची से दुष्कर्मी को फांसी की सजा दिलाने के लिए अध्यादेश लाने जा रही है, लेकिन सरकार के ही मंत्री ऐसे संवेदनशील मामलों में इतना गैरजिम्मेदाराना बयान देकर मुश्किलें बढ़ाने का काम कर रहे हैं.

कठुआ गैंगरेप केस में पहले से ही सरकार में शामिल बीजेपी के मंत्री आरोपियों को समर्थन देकर पार्टी की फजीहत करा चुके हैं. अब केंद्रीय मंत्री का ये बयान पार्टी की फिर से किरकिरी करा सकता है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button