यूपीः मायावती ने खाली किया बंगला, स्पीड पोस्ट से भेजी चाबी

लखनऊ। बसपा अध्यक्ष मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए लखनऊ में लालबहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बंगला नंबर छह खाली कर दिया है. उनके निजी सचिव ने बुधवार को मीडिया को यह जानकारी दी. शीर्ष कोर्ट के आदेश पर राज्य संपत्ति विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन के भीतर बंगले खाली करने का नोटिस जारी किया था, जिसके बाद मायावती ने बंगला खाली किया है.

इससे पहले राज्य संपत्ति विभाग ने 13 मॉल एवेन्यू को खाली करने का नोटिस दिया था, क्योंकि यही बंगला मायावती के नाम से आवंटित था. वहीं मायावती ने 2011 का एक शासनादेश दिखाते हुए दावा किया था कि 13 मॉल एवेन्यू चूकवश उनके सरकारी बंगले के तौर पर लिखा गया, जबकि ये बंगला कांशीराम स्मारक के नाम से अलॉट किया गया है.

मायावती ने 6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग को खाली कर दिया है, लेकिन जब राज्य संपत्ति विभाग का कोई अधिकारी उसकी चाबी लेने नहीं आया तो उसे स्पीड पोस्ट से भेज दिया गया. मायावती की तरफ से जारी बयान में इस बात की जानकारी दी गई है.

यहां रहेंगी पूर्व मुख्यमंत्री

देश की शीर्ष अदालत के फैसले के बाद तमाम नजरें इस ओर टिकी थीं कि बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती क्या करेंगी और कहां शिफ्ट होंगी. इस संबंध में यह साफ हो गया है कि मायावती 13 मॉल रोड छोड़कर पास में ही बने निजी मकान 9 मॉल रोड में शिफ्ट होने जा रही हैं. अपने मुख्यमंत्रित्व कार्यकाल के दौरान ही मायावती ने 9 मॉल रोड का यह बंगला खरीदा था और इसे भी उसी लाल पत्थरों से बनवाया था, जिस लाल पत्थरों से स्मारक बनवाने के लिए वह जानी जाती हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button