ये कद्दावर बसपा नेता भाजपा में होगा शामिल…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियों की सरगर्मियां बढ़ने लगी हैं। मगर, इस चुनाव में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है, क्योंकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच नजदीकियां बढ़ती दिखाई दे रही हैं। इसका उदाहरण है- बसपा के राष्‍ट्रीय स्‍तर के कद्दावर नेता को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में देखा जाना।

दरअसल, लखनऊ स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में बुधवार को बसपा के राष्ट्रीय महासचिव आरएस कुशवाहा को घूमते देखा गया। उनकी वायरल हुई फोटो ने इन चर्चाओं को और बल दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक, पूर्व बसपा प्रदेश अध्यक्ष आर एस कुशवाहा को भाजपा प्रदेश कार्यालय में बुलाया गया था, जहां से उनकी भाजपा राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से बात कराई जानी थी। इसके बाद ही उनको पार्टी में विधिवत शामिल करने का कार्यक्रम तय होता, लेकिन किसी कारणवश उनकी बात नहीं हो सकी है। सूत्रों के मुताबिक, जानकारी ये भी मिली है कि भाजपा संगठन मंत्री सुनील बंसल ने बसपा नेता कुशवाहा से मुलाकात करने से ही इनकार कर दिया।

कुशवाहा ने कहा- वह बसपा के वफादार सिपाही हैं और हमेशा रहेंगे

हालांकि, बसपा के कद्दावर नेता कुशवाहा का कहना है कि वह किसी निजी कार्य से वहां गए थे और जिस व्‍यक्ति से मुलाकात होनी थी वह भी नहीं हुई। उनके बारे में अफवाह फैलाई जा रही है वह बसपा के वफादार सिपाही आज भी हैं और हमेशा रहेंगे।

 

‘मुझे इस बात की जानकारी नहीं है, लेकिन इस बारे में कुछ-कुछ सुनने में आ रहा है कि ऐसा कृत्य किया गया है। मैं बहन जी के साथ हूं और उनका आदेश मेरे लिए सर्वोपरि है। इस बारे में मेरे पास कोई भी जानकारी या आदेश आता है तो मैं आपको अवगत करा दूंगा।’

-उमा शंकर गौतम, बसपा प्रभारी, लखीमपुर खीरी

‘बुधवार को मैं कार्यालय में नहीं था। अगर इस तरह की कोई बात है तो आपको प्रेस नोट से माध्यम से जानकारी दे दी जाएगी।’

-आलोक अवस्थी, भाजपा

 

मायावती ने दिया सभी पदों से हटाने का आदेश!

वहीं, दूसरी ओर यह भी खबर है कि इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी बसपा प्रमुख मायावती तक पहुंच गई है। उन्‍हें वह फोटो भी मुहैया कराई गई है, जो आरएस कुशवाहा के भाजपा कार्यालय में मौजूद रहने के दौरान खींची गई है। इससे नाराज मायावती ने उन्‍हें बसपा के सभी पदों से हटाने का आदेश दे दिया है। साथ ही पार्टी के सभी जिलाध्यक्ष व कॉर्डिनेटर्स को आर एस कुशवाहा से बात न करने का भी आदेश दिया है।

 

आर एस कुशवाहा की है बसपा में मजबूत पकड़

लखीमपुर खीरी क्षेत्र से आने वाले आरएस कुशवाहा की बसपा में मजबूत पकड़ है। वह बहुजन समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव हैं और इससे पहले प्रदेश अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं। कुशवाहा बसपा से विधानपरिषद सदस्‍य भी रहे हैं। उन्हें सलेमपुर लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ाया गया है। कद्दावर नेता आर एस कुशवाहा की बसपा में मजबूत पकड़ को देखते हुए माना जा रहा है कि भाजपा उन्‍हें अपने साथ लाकर पार्टी में कुशवाहा वोट बैंक को जोड़ना चाहती है। बता दें कि बसपा में मौर्य व कुशवाहा बिरादरी को जोड़ने में स्‍वामीप्रसाद मौर्य और आरएस कुशवाहा की महत्‍वपूर्ण भ‍ूमिका रही है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button