लखनऊ : एरा मेडिकल कॉलेज में एक ही आइसोलेशन वार्ड में रखे जा रहे महिला और पुरुष मरीज़

कोविड-19 के चलते अस्पतालों ने सारे नियमों और कानूनों को ताक पर रख दिया गया है। राजधानी लखनऊ में दुबग्गा स्थित एरा मेडिकल कॉलेज में एक बड़ा मामला सामने आया है। दरअसल एरा मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में महिला मरीजों के साथ ही पुरुष मरीजों को भी रखा गया है। महिला और पुरुष मरीजों को एक ही वार्ड में रखा गया है। 

पैसा कमाने के लिए हो रहा है खेल 

ज्यादा  पैसा कमाने के चक्कर में राजधानी के अस्पताल नियमों की धज्जियाँ उड़ा रहे है। इतना ही नहीं पुरुष आइसोलेशन वार्ड में अचानक बीती रात ढाई बजे भर्ती कर दी जाती हैं दो महिला मरीज़।एक  वार्ड में 20- 25 पुरुषों के बीच 2 महिला मरीज़ों को भर्ती कर लिया जाता है। इसके चलते  महिला और पुरुष मरीज़ों दोनों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

‘धर्म परिवर्तन’ मामलें में योगी सरकार लेने जा रही है ये बहुत बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री योगी  ने कोविड-19 से संबंधित कार्ययोजनाओं की समीक्षा बैठक 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शुक्रवार को अब से थोड़ी देर में लोकभवन टीम-11 के अधिकारियों के साथ कोविड-19 से संबंधित कार्ययोजनाओं की समीक्षा बैठक की ।

इसके बाद 12:30 बजे लोकभवन में सीएम के समक्ष होगा ‘फार्मा/बल्क ड्रग पॉलिसी’ का प्रस्तुतीकरण होगा। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह, चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव समेत संबंधित विभागों के अपर मुख्य सचिव भी शामिल होंगे।

हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा स्वीकार, नरेंद्र तोमर को मिला प्रभार

बता दे कि  देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. भारत में इसी साल नवंबर तक कोरोना वायरस की वैक्सीन आ सकती है. कोरोना वैक्सीन को लेकर हाल ही में रूस के सॉवरेन वेल्थ फंड ने भारत में कोरोनावायरस की वैक्सीन स्पूतनिक V के क्लीनिकल ट्रायल और डिस्ट्रीब्यूशन के लिए डॉ रेड्डीज लैब से हाथ मिलाया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button