लखनऊ : किसान विरोधी बिल का सड़क से लेकर संसद तक विरोध करेगी आम आदमी पार्टी

लखनऊ : आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार ने रामराज लाने का वादा किया था। दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। किसानों की आय दोगुनी और एमएसपी डेढ़ गुना करने की बात कही थी, लेकिन कर इसका उलटा रही है।

“किसान बिल पर बोले विधायक, मांगलिक गाली समझकर विपक्षियों को गीत गवनी के रूप में योगी दें पैसा, राहुल को बताया अज्ञानी “

आए दिन किसान आत्महत्या कर रहे हैं और भाजपा सरकार किसानों का दुख दर्द सुनने के बजाय पूरे कृषि क्षेत्र को पूजीपतियों के हाथ सौंपने की साजिश कर रही है। ये किसान विरोधी काला कानून इसी साजिश का हिस्सा है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा किसानों के हक में खड़ी है और इस किसान विरोधी बिल के खिलाफ सड़क से लेकर संसद तक विरोध किया जाएगा।

वह भाजपा सरकार के किसान विरोधी बिल  पर अपनी प्रतिक्रिया  व्यक्त कर रहे थे।उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने साफ कर दिया है कि आम आदमी पार्टी इस किसान विरोधी बिल का पुरजोर विरोध करेगी। पार्टी सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने राज्यसभा में चर्चा के दौरान सरकार की नियति का खुलासा किया है। किसान विरोधी बिल का जमकर विरोध किया।

एक अदद अवैध रिवाल्वर व कारतूस तथा चोरी की मोटरसाइकिल के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में सर्वाधिक आबादी वाले इस उत्तर प्रदेश में किसानों की हालत पहले से ही बदतर है। प्रदेश की योगी सरकार किसानों को खाद बीज बिजली पानी उपलब्ध नहीं करवा पा रही। किसी तरह किसान खून पसीने की कमाई लगाकर जी तोड़ मेहनत कर फसल तैयार करता है तो उसकी फसल को छुट्टा जानवर बर्बाद कर देते हैं।

गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान नहीं हो रहा है। प्रदेश का किसान आत्महत्या को मजबूर है। योगी सरकार पूंजीपतियों के साथ खड़ी है। आम आदमी पार्टी किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देगी।

भाजपा सरकार तो किसानों के हितों के प्रति पूर्णतया असंवेदनशील है- सपा प्रमुख अखिलेश यादव

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश कृषि प्रधान प्रदेश है।कृषि से ही यहां की अर्थव्यवस्था चलती है। पंजाब,हरियाणा की तरह उत्तर प्रदेश के किसान न तो आर्थिक रूप से इतने सक्षम है और न ही प्रदेश के किसानों के पास बड़े खेत हैं।

सीतापुर : प्रेम का खौफ़नाक अंत, प्रेमिका ने पति के साथ मिलकर की हत्या

उत्तर प्रदेश में इस किसान विरोधी बिल का सबसे ज्यादा प्रभाव दिखेगा। क्योंकि प्रदेश की आबादी का सबसे बड़ा हिस्सा खेती किसानी से जुड़ा है। प्रवक्ता ने आगे कहा कि प्रदेश के किसानों की इस बिल से कमर टूट जाएगी,क्योंकि प्रदेश के किसानों को गुलाम बनाने के लिए इस बिल में तमाम प्रावधान हैं। उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी इस किसान विरोधी बिल का पुरजोर विरोध करती है और हर मोर्चे पर इसका खिलाफत करेगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button