लखनऊ : कुवैत के अमीर के निधन पर उत्तर प्रदेश में एक दिन का राजकीय शोक

केंद्र सरकार ने कुवैत के अमीर शेख सबाह अल-अहमद अल-जबर अल-सबाह के निधन पर 4 अक्तूबर को दिवंगत आत्मा के सम्मान में एक दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। गौरतलब है कि अमीर का 29 सितंबर को निधन हो गया था। 4 अक्तूबर को देशभर के सभी सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय झंडा आधा झुका रहेगा। गृह मंत्रालय के एक बयान में इसकी जानकारी दी गई है।

 

प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी ने कुवैत के अमीर शेख सबाह अल अहमद अल सबाह के निधन पर शोक जताया है। शेख सबाह अल अहमद अल सबाह का 91 वर्ष की उम्र में मंगलवार को निधन हो गया। प्रधानमंत्री मोदी ने शेख सबाह के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट कर अपने संदेश में कहा कि आज कुवैत और अरब दुनिया ने अपने चहेते नेता, भारत ने एक करीबी दोस्त और दुनिया ने एक महान राजनेता खो दिया है। उन्होंने भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई और कुवैत में हमेशा भारतीय समुदाय का विशेष ध्यान रखा।

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि कुवैत के अमीर शेख सबाह अल अहमद अल सबाह के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदना अल-सबह परिवार और कुवैत के लोगों के साथ है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button