लखनऊ के नए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने संभाला पदभार, कहा- अब किसी को सिफ़ारिश की जरूरत नहीं

लखनऊ। कलानिधि नैथानी लखनऊ के नये एसएसपी बन गए हैं. रविवार को छुट्टी होने के बावजूद उन्होंने अपना चार्ज ले लिया. चौदह महीनों तक लखनऊ के पुलिस कप्तान रहे दीपक कुमार ने उन्हें अपनी शुभकामनायें दी. शनिवार को यूपी की योगी सरकार ने छह आईपीएस अफ़सरों का तबादला किया था. नैथानी को बरेली से हटा कर लखनऊ का एसएसपी बनाया गया. वहीं दीपक कुमार को ग़ाज़ियाबाद में पीएसी का कमांडेंट बनाया गया है.

लखनऊ के दूसरे सबसे कम उम्र के एसएसपी बने कलानिधि नैथानी 

कलानिधि नैथानी 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वे उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के रहने वाले हैं. पुलिस अफ़सर बनने से पहले वे भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में 5 सालों तक वैज्ञानिक रहे. नैथानी ने पंतनगर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. उस से पहले इंटर तक की पढ़ाई मथुरा के आर्मी स्कूल से की थी.

नैथानी की पत्नी इलाहाबाद में आयकर विभाग में संयुक्त आयुक्त हैं. उनके पिता गढ़वाल यूनिवर्सिटी में प्रोफ़ेसर रहे और मॉं सरकारी स्कूल में टीचर थीं. नैथानी कन्नौज, फ़तेहपुर, मिर्ज़ापुर और पीलीभीत में भी पुलिस कप्तान रह चुके हैं. नवनीत सिकेरा के बाद लखनऊ के वे सबसे कम उम्र के एसएसपी बने हैं.

लोगों को अपनी समस्या बताने के लिए नहीं करनी पड़ेगी सिफ़ारिश 

किसी ने सोचा भी नहीं था कि कलानिधि नैथानी लखनऊ के एसएसपी बन जायेंगे. यूपी की राजधानी में क़ानून व्यवस्था ठीक रखना और वीआईपी को संभालना सबसे बड़ी चुनौती है. लखनऊ यूनिवर्सिटी में हुए बवाल के बाद दीपक कुमार हटाए गए थे. अब कैंपस में शांति बनाए रखना भी कम मुश्किल नहीं है.

वीसी एसपी सिंह के काम काज को लेकर आम छात्र नाराज़ बताए जाते हैं. संस्कृति की हत्या का ख़ुलासा भी अब तक नहीं हुआ है. लखनऊ के कप्तान का चार्ज लेने के बाद नैथानी ने कहा कि लोगों को अपनी समस्या बताने के लिए सिफ़ारिश नहीं करनी पड़ेगी. दीपक कुमार ने कहा कि उनके समय में कभी कोई साम्प्रदायिक झगड़ा नहीं हुआ और पुलिस फ़ोर्स का मनोबल ऊँचा रहा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button