लखनऊ : जो बड़े बड़े डॉक्टर न कर सके, उस वैक्सीन को इजात करने का दावा कर रही 12वीं की यह छात्रा

लखनऊ : हमारे देश में प्रतिभा की कमी नही है जरुरत है प्रतिभा को पहचानने की. 12वी की छात्रा आयुषी पटेल का दावा है कोविड19 का फार्मूला उन्होंने इजात किया है.

देश व दुनिया को बेसब्री से कोरोना वैक्सीन का इंतजार है. ऐसे में आयुषी पटेल ने कोरोना वैक्सीन का फार्मूला बनाने का दावा किया है. रात दिन एक कर के 2 महीने की कड़ी मशक्कत के बाद बनाया फार्मूला आयुषी।

राजधानी लखनऊ के मोहान रोड निवासी छात्रा ने करोना महामारी पर काबू पाने के लिये एक रास्ता खोज निकाला। उसका दावा है की ये वेकसीन बहुत उपयोगी साबित होगी आयुषी शासन प्रशासन से मदद की गुहार लगा रही है. अपने फार्मूले को लेकर आयुषी ने icmr के कई वैज्ञानिकों व डॉक्टरों से मुलाकात कर अपना फार्मूला साझा किया है.

एक बार उसके फ़ार्मुले को लैब में टेस्ट किया जाये-आयुषी पटेल। छात्रा ने इसके विषय मे ICMR के अनेक वैज्ञानिक से बात की है. आयुषी का कहना है अगर सरकार अनुमति दे तो एक चमत्कार हो सकता है. अभी तक जिन वैज्ञानिकों व डॉक्टरों से फार्मूले को लेकर बात की है सभी ने आयुषी के फार्मूले की सराहना की है। जो बड़े बड़े डॉक्टर न कर सके उस वैक्सीन को इजात करने का दावा 12वी की छात्रा कर रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button