लखनऊ : डीएम ने यूपीएससी परीक्षा केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

राजधानी लखनऊ में आज आयोजित हुई यूपीएससी परीक्षा के दृष्टिगत जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश सबसे पहले सेंटेनियल इंटर कॉलेज गोलागंज पहुंचे और वहां यूपीएससी परीक्षा के सुचारू संचालन के संबंध में एग्जामिनेशन रूम, परीक्षा पर्यवेक्षकों की व्यवस्था, सीसीटीवी के माध्यम से हर क्लासरूम की मॉनिटरिंग को देखा।

जिलाधिकारी ने विद्यालय के कंट्रोल रूम में जाकर सीसीटीवी से सभी परीक्षा कक्षों की व्यवस्था को भी देखा। उन्होंने निर्देश दिया की कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें। प्रत्येक परीक्षा कक्ष में उसकी क्षमता से कम परीक्षार्थी बैठे पाए गए, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी केंद्र व्यवस्थापकों को पूर्व में ही निर्देश दे दिए गए थे कि सभी विद्यार्थियों में कम से कम 2 गज की दूरी रहे और परीक्षा देने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य रहे।

जिलाधिकारी ने बताया कि आज जनपद के 91 केंद्रों पर उक्त परीक्षा सम्पन्न कराई जा रही है। सभी के केंद्रों पर पेयजल की व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय व हैंडवॉश, सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था पाई गई। उन्होंने विद्यार्थियों से भी संवाद किया और मास्क लगाने एवं सैनिटाइजर का समय-समय पर उपयोग करने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करना भी बहुत जरूरी है। जिलाधिकारी ने सेंटेनियल इंटर कॉलेज गोलागंज, के पश्चात शिया इंटर कॉलेज और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग अलीगंज परीक्षा केंद्रों का भी निरीक्षण किया। कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ नकल विहीन परीक्षा आयोजित किए जाने के निर्देश केंद्र व्यवस्थापकों व नोडल अधिकारियों को दिए।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button