लखनऊ : पुलिस ने पकड़े दो शातिर चोर और चोरी का सामान खरीदने वाला सुनार

लखनऊ। बाजार खाला पुलिस (Bazar Khala police) ने ताबड़तोड़ चोरी की वारदातो को अन्जाम देकर पुलिस की नाक मे दम करने वाले दो शातिर चोरो और चोरी का सामान खरीदने वाले एक सुनार को गिरफ्तार कर चोरी की 7 वारदातो का खुलासा कर भारी मात्रा मे चोरी के जेवर व स्मैक नकदी तमन्चा व कारतूस बरामद किए है। बाजार खाला पुलिस द्वारा इन शातिर चोरो के पकड़े जाने के बाद सम्भावनाएं प्रबल हो रही है कि अब चोरी की वारदातो मे कमी जरूर आएगी।

बाजार खाला पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर एएवरेडी तिराहे के करीब डाकू हामिदी मस्जिद के मैदान से बाजार खाला मोतीझील कालोनी निवासी राहुल वर्मा, मोती नगर नाका निवासी शनि कश्यप को उस समय गिरफ्तार किया जब ये दोनो चोर चोरी के माल को पारा के रहने वाले मोहन सोनी कश्यप नाम के सुनार के हाथ बेचने की फिराक मे एकत्र हुए थे।

सुनार मोहन श्याम सोनी के खिलाफ भी विभिन्न थानो मे 6 मुकदमे

पुलिस ने घरो मंदिरो दुकानो से सामान चोरी करने वाले राहुल वर्मा, शनि कश्यप के साथ सुनार मोहन श्याम सोनी को गिरफ्तार कर इनके पास से न सिर्फ चोरी का सामान बरामद हुआ है बल्कि स्मैक और तमन्चा कारतूस भी बरामद हुए है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए चोर शनि कश्यप के खिलाफ विभिन्न थानो मे करीब 13 मकदमे दर्ज है राहुुल वर्मा के खिलाफ विभन्न थानो मे 10 मुकदमे दर्ज है राहुल और शनि से चोरी का सामान औने पौने दाम मे खरीदने वाले बुलाकी अडडा के पास ज्वैलरी की दुकान चलाने वाले सुनार मोहन श्याम सोनी के खिलाफ भी विभिन्न थानो मे 6 मुकदमे दर्ज है।

पारा पुलिस ने दो जहर खुरान जालसाजो को धरा

इसके अलावा पारा पुलिस के हाथ भी बड़ी सफलता लगी है पुलिस ने जालसाजी करने वाले दो ऐसे जहर खुरान जालसाजो रोहतक हरियाणा के रहने वाले सुरेश कुमार और कैथल हरियाणा के रहने वाले मलकीत सिंह को गिरफ्तार किया है जिन्होने इसी महीने की 9 तारीख को आन्ध्र प्रदेश के रहने वाले राजकुमार मदाला व उनके दो अन्य साथियों को न्यूजीलैन्ड मे नौकरी दिलाने के बहाने पारा के डीपीसी लॉन मे बुक कराए गए कमरे मे बुला कर कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिला कर तीनो के पास मौजूद 14 लाख 70 हजार रूपए निकाल लिए गए और फरार हो गए थे। पीडि़त के द्वारा पारा थाने मे दर्ज कराए गए मुकदमे के बाद पारा पुलिस ने जालसाजो की तलाश शुरू की और महज 15 दिनो के अन्दर ही दोनो जालसाज गिरफ्तार कर लिए।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button