लखनऊ : पुलिस रेडियो मुख्यालय पर महिला पुलिसकर्मियों से शोषण के आरोप पर नूतन ठाकुर ने DGP को लिखी चिट्ठी… 

लखनऊ : एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने पुलिस रेडियो मुख्यालय में महिलाकर्मियों के शोषण विषयक अत्यंत गंभीर आरोपों की जाँच की मांग की है.

डीजीपी एचसी अवस्थी को भेजी शिकायत में उन्होंने कहा कि उन्हें रेडियो मुख्यालय की युवा महिलाकर्मियों द्वारा डीजीपी तथा अन्य को भेजी गयी एक शिकायत की प्रति प्राप्त हुई. इस शिकायत में कहा गया है कि निश्चित स्थानांतरण नीति नहीं होने के कारण युवा महिलाकर्मियों को यूपी-112 में तैनात कर दिया जाता है और उन्हें वापस पोस्टिंग के लिए गलत सौदेबाज़ी की जाती है.

  • शिकायत के अनुसार कुछ वरिष्ठ महिलाकर्मी इस काम में शामिल हैं.
  • यह सारा काम एक डीआईजी द्वारा किया जा रहा है.
  • 03 महिलाकर्मियों द्वारा आत्महत्या कर लेने तथा एक और कर्मी के आत्महत्या की ओर अग्रसर होने की बात भी कही गयी है.

इन आरोपों को अत्यंत गंभीर बताते हुए नूतन ने इसकी गोपनीय तथा खुले ढंग से जाँच कराते हुए आरोप सही पाए जाने पर कठोरतम कार्यवाही करने की मांग की है.

प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था तो बद से बत्तर चल ही रही है लेकिन अब जनता की सुरक्षा के लिए तैनात महिला पुलिस कर्मी भी सुरक्षित नही है महिला आरक्षियों के साथ भी शारारिक शोषण किया जा रहा है जिसका एक पत्र वायरल हो रहा है.

पुलिस रेडियो मुख्यालय में महिला पुलिस कर्मियों के शारीरिक शोषण की शिकायत डीजीपी एचसी अवस्थी को महिला पुलिस कर्मियों की तरफ से भेजा गया शिकायती पत्र। पुलिस कंट्रोल रूम 112 से वापस वायरलेस में पोस्टिंग के नाम पर किया जा रहा महिला पुलिस कर्मियों का शारीरिक शोषण। डीजीपी को भेजे गए पत्र में महिला पुलिसकर्मियों ने लिखा कई लड़कियां कर चुकी है सुसाइड कई मानसिक तौर पर प्रताड़ित।

Wireless के बड़े अफसरों पर महिला कॉन्स्टेबल्स ने लगाया आरोप। डीजीपी को भेजी गई चिट्ठी में महिला पुलिसकर्मियों ने लगाई गोपनीय जांच कराने की गुहार। आपको बता दें कि वायरलेस विभाग में SRO के ज़िम्मे होता है ट्रांसफर/पोस्टिंग का काम.

1599459649277_Complaint

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button