लखनऊ : बीमारी से ग्रसित नृत्य गोपाल नही होंगे सुनवाई में मौजूद…

लखनऊ : अयोध्या मामले पर सुनवाई को लेकर अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है। 30 सितंबर 2020 यानी बुधवार को बाबरी विध्वंस मामले पर सुनवाई है। ऐसे में सभी आरोपियो को कोर्ट की तरफ से समन भी भेज दिया गया है। लिहाजा कोर्ट के आदेशानुसार सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश होने के लिए निर्देशित भी किया गया है।

लेकिन अयोध्या से है बाबरी विध्वंस केस में आरोपी और राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास फैसले के दिन लखनऊ की विशेष अदालत में मौजूद नहीं रहेंगे। 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या मे बाबरी विध्वंस केस में सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में उन्हें आरोपी बनाया है ।नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है इसलिए वह कहीं नहीं जा रहे हैं। आपको बता दें कि नृत्य गोपाल दास बाबरी विध्वंस के आरोपी ही नहीं है बल्कि मौजूदा समय में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं।

अभी हाल में कोरोनावायरस से ग्रसित होने के बाद उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जहां से उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए वापस अयोध्या लाया गया था उसी समय से उनका स्वास्थ्य खराब चल रहा है और वह किसी से मिल भी नहीं रहे हैं।

कमल नयन दास ने कहा का स्वास्थ्य भी ठीक नहीं है इसलिए वह कहीं नहीं जाएंगे उनका जाना आवश्यक नहीं है  कि स्वास्थ्य ठीक नहीं है और शासन प्रशासन का भी निर्देश है महाराज जी अभी कहीं नहीं जाएंगे डॉक्टर लगातार देखने आ रहे हैं इलाज कर रहे हैं इसलिए महाराज जी का जाना अभी उचित नहीं है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button