लखनऊ में बिना हेलमेट नहीं मिलेगा पेट्रोल, पेट्रोल पंपों पर तैनात किए गए पुलिसवाले

लखनऊ। लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने “नो हेलमेट नो पेट्रोल” अभियान की शुरुआत की है. जिसके तहत राजधानी में अब पेट्रोल पंपों पर आपको बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं मिलेगा. सभी थाना प्रभारी और तमाम पुलिसकर्मियों को पेट्रोल पंप पर अभियान चलाने का आदेश दिया गया है. ये पुलिस की टीमें बिना हेलमेट पेट्रोल डलवाने पहुंच रहे गाड़ी चालकों के खिलाफ एक्शन लेंगे. जहां बिना हेलमेट आपको पेट्रोल नहीं दिया जाएगा तो वहीं हेलमेट ना पाए जाने पर चालान भी कटेगा.

एसएसपी ने राजधानी के ऐसे 67 पेट्रोल पंप की लिस्ट भी जारी की है जिन पेट्रोल पंप पर आज से इस अभियान की शुरुआत की गई. सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक चलाए जा रहे इस अभियान के तहत पुलिस की टीम सुबह से ही पेट्रोल पंपों पर तैनात हो गई और पेट्रोल पंप पर गाड़ियों में पेट्रोल डलवाने पहुंच रहे लोगों को वॉच किया गया. जो बिना हेलमेट मिला उसे जहां पेट्रोल नहीं मिला तो वहीं मौके पर ही चालान भी किया गया.

इस अभियान में तमाम पेट्रोल पंप यूनियन के पदाधिकारी भी लखनऊ पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हुए हैं. सभी पेट्रोल पंपों पर नोटिस चस्पा कर दी गई है जिसमें लोगों को यह बताया गया है कि अब बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं दिया जाएगा. लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है इस अभियान के तहत लोगों में जागरूकता फैलेगी और वह अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट का इस्तेमाल करेंगे.

आंकड़े बताते हैं कि लखनऊ में ही बिना हेलमेट के सवारी कर रहे लोग बड़े सड़क हादसे का शिकार हुए हैं. इन हादसों में जहां कईयों को अपनी जान गवानी पड़ी है तो बड़ी संख्या में लोग हॉस्पिटल तक पहुंचे हैं. यही वजह है कि सड़क हादसों का संज्ञान लेकर लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इस अभियान की शुरुआत की है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button