लखनऊ : योगी को 1 मिनट भी सत्ता में रहने का हक नहीं, इस्तीफा दें : आम आदमी पार्टी सांसद व प्रदेश प्रभारी संजय सिंह

लखनऊ : आम आदमी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि योगीराज में लगातार मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार हो रहा है,उनकी जघन्य हत्या हो रही है। योगी आदित्यनाथ की सरकार जो चिन्मयानंद,कुलदीप सेंगर के पक्ष में खड़ी होती है।

बलात्कारियों और हत्यारों को संरक्षण देती है, ऐसी सरकार को एक मिनट भी सत्ता में रहने का हक नहीं है। योगी जी को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। योगी जी आपसे प्रदेश की सत्ता नहीं संभल रही, जाकर अपना मठ चलाइए।

उन्होंने कहा कि योगी जी के राज में मासूम बच्चियां सुरक्षित नहीं है।मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार हो रहा है और बलात्कार के बाद उनकी नृशंस हत्या हो रही है।

यह कोई पहला मामला नहीं है।जौनपुर के मडियाहू में एक दलित बच्ची के साथ बलात्कार हुआ, उसके निर्ममता से हत्या कर दी गई। लखीमपुर खीरी में दलित बच्ची की हत्या कर दी गई, आंखें निकाल ली गई।

हाथरस में दलित बच्ची के गले की हड्डी तोड़ दी गई, जीभ काट ली गई।मैं तो समझता हूं कि योगी जी का राज, जंगलराज नहीं बल्कि बहशी राज है। इनके राज में दरिंदगी हो रही है,छोटी-छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं हो रही है।

आप सांसद ने कहा कि ‘बेटी बचाओ’ का नारा देकर आए थे और पूरे प्रदेश को गुंडाराज में तब्दील कर दिया। आम आदमी पार्टी की मांग  है कि एसआईटी से जांच संभव नहीं है।

चोर चोर की जांच नहीं कर सकता एसआईटी यह पूछताछ नहीं करेगा कि 8 दिन तक दिन तक इलाज क्यों नहीं मिला?यह पूछताछ नहीं करेगा कि हिंदू रीति रिवाज को ताक पर रखकर सारे हिंदू संस्कृति मर्यादा को कुचल कर एक बेटी को रात में अंतिम संस्कार कर दिया गया?

हिंदू संस्कृति है कि अविवाहित बच्ची का अंतिम संस्कार नहीं हो सकता है,दाह नहीं हो सकता। हाथरस की दलित बच्ची की मां बिलख बिलख कर कहती रही कि एक बार बेटी का चेहरा तो देख लेना दो,लेकिन पुलिस ने योगी सरकार ने ऐसा नहीं होने दिया। बलरामपुर की घटना में भी ऐसा ही किया गया।

इसलिए आम आदमी पार्टी ने निर्णय लिया है कि बेटियों की सुरक्षा के नाम पर उत्तर प्रदेश की सभी विधानसभाओं में तहसील मुख्यालय पर गांधी जयंती के अवसर पर हम लोग एक दिन का अनशन रखेंगे।हम सरकार की बर्खास्तगी की मांग करेंगे।

उन्होंने कहा कि पूरे मामले में सीबीआई जांच के बगैर न्याय मिलना संभव नहीं है।ऐसे में सीबीआई की जांच होनी ही चाहिए और इस जांच के बाद पता चल पाएगा कि दोषी कौन है और लापरवाही कहां-कहां हुई।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि चाहे बलराम की घटना हो, हाथरस की अथवा आजमगढ़,जौनपुर व लखीमपुर खीरी की। जहां भी ऐसी घटनाएं हुई हैं।इनके पीछे का सच क्या है?इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।

आप सांसद ने कहा कि उनके खिलाफ 3 महीने में 14 मुकदमे हो गए।प्रदेश में किसी माफिया के खिलाफ 14 मुकदमे नहीं हुए। उन बलात्कारियों को देशद्रोही नहीं कहा। मेरे ऊपर देशद्रोह का मुकदमा लगा दिया, क्योंकि मैंने एक सर्वे कराया।

इनकी असलियत पूछने के लिए कि क्या यह जातिवाद कर रहे हैं।  63% लोगों ने कहा कि हां यह जातिवादी सरकार चला रहे हैं। श्री सिंह ने कहा कि आप एक प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। 24 करोड़ लोगों के मुखिया हैं। आप पूरे उत्तर प्रदेश में जातिवाद फैला रहे हैं।  यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

प्रदेश प्रभारी ने  कहा कि मायावती जी आज पता नहीं कैसे बोल पाई है। मैं नहीं समझ पा रहा हूं, लेकिन वह भारतीय जनता पार्टी के मुखपत्र के रूप में तब्दील हो गई हैं। उनकी किसी बात को गंभीरता से न लिया जाए। वह कहती हैं कि रात भर सोती रही और सुबह उठं तो बलरामपुर कीघटना मालूम हुई।

सबको शाम को हो पता चल गया और हंगामा मच गया,लेकिन प्रदेश की 4 बार मुख्यमंत्री रह चुकी मायावती को यह पता नहीं चला।आरोप लगाया कि मजबूरी में प्रेस करने चली आईं। भाषा ऐसी इस्तेमाल कर रही हैं कि जैसे भाजपा की सलाहकार नियुक्त हो गई हों।प्रदेश में यह बहुत ही अजीब स्थिति देखने को मिल रही है। उत्तर प्रदेश में विपक्ष नाम की कोई चीज बची नहीं है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button