लखनऊ : 8 केंद्रों पर होगी जे0ई0ई0 मेन परीक्षा – जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश

8 केंद्रों पर होगी जे0ई0ई0 मेन परीक्षा – जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश

72 केंद्रों पर होगी NEET(UG) परीक्षा – जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश
जनपद में जे0ई0ई0 मेन 4500 और NEET(UG) में 35966 परीक्षार्थी इस बार हो रहे शामिल।
प्रत्येक केंद्र पर 2-2 ऑब्जर्वर लगाने के निर्देश
सोशल डिस्टनसिंग और कोविड प्रोटोकॉल का रखा जाएगा खास ख्याल – जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश

31 अगस्त लखनऊ। आगामी 01 सितंबर 2020 से 06 सितंबर 2020 तक चलने वाली जे0ई0ई0 मेन परीक्षा और आगामी 13 सितंबर 2020 को होने वाली NEET(UG) की परीक्षा के मद्देनजर आज जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश द्वारा समस्त केंद्र व्यवस्थापकों और नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि समस्त केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए परीक्षा को सम्पन्न कराया जाए।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल जे0ई0ई0 परीक्षा के लिए 8 केंद्र और NEET(UG) परीक्षा के लिए 82 केन्द्र बनाए गए है। उन्होंने बताया कि परीक्षा रविवार को होनी है। सभी केन्द्रों पर 2-2 आब्र्जबर लगाये गये है। उन्होंने बताया कि जे0ई0ई0 की परीक्षा दो पालियों में और NEET(UG) की परीक्षा एक पाली में सम्पन्न कराई जाएगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस बार जनपद लखनऊ में जे0ई0ई0 परीक्षा में 4200 और NEET(UG) ०)परीक्षा में कुल 35966 परीक्षार्थी भाग ले रहे है।

जिलाधिकारी द्वारा समस्त केंद्र व्यवस्थापको निर्देश दिए गए कि विशेषकर सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन का ध्यान रखा जाए। सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों को चेक कर लिया जाए कि सभी कार्यशील है अथवा नही।

 

उन्होंने निर्देश दिया कि परीक्षा के पहले सायंकाल संपूर्ण परिसर, परीक्षा कक्ष एवं फर्नीचर को भली प्रकार से सैनिटाइज कर केंद्र को लॉक कर दिया जाए। साथ ही निर्देश दिया की प्रत्येक केद्र पर परीक्षार्थी के मोबाइल जमा कराने के लिए लिफाफे रखे जाए ताकि परीक्षार्थी अपना मोबाइल जमा कर सके।

जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया की प्रत्येक केंद्र पर 200-200 मास्क रखाने की व्यवस्था को भी सुनिश्चित किया जाए ताकि बगैर मास्क आने वाले परीक्षार्थी तत्समय भुगतान कर मास्क ले सकें। बगैर मास्क के केंद्र में प्रवेश की अनुमति नही होगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button