लेफ्ट का अंत दुर्भाग्यपूर्ण होगा, देश को मजबूत लेफ्ट की जरूरत: जयराम रमेश

नई दिल्ली। त्रिपुरा के चुनावी नतीजों में सीपीएम की करारी हार के बाद एक तरफ जहां कई राजनीतिक विशेषज्ञ वामपंथी राजनीति के खात्मे का अंदेशा जता रहे हैं तो वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश का कुछ और ही मानना है. पूर्व केंद्रीय मंत्री का मानना है कि देश के लिए लेफ्ट का अंत दुर्भाग्यपूर्ण होगा.

जयराम रमेश ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘भारत में मजबूत लेफ्ट की जरूरत है, उसका खात्मा देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होगा.’ रमेश ने इसके साथ ही कहा कि हम राजनीतिक विरोधी हैं, लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि वामपंथ का खात्मा भारत वहन नहीं कर सकता. इसी के साथ रमेश ने कहा कि लोगों की इच्छाएं और समाज अब बदल रहा है, इस लिए अब लेफ्ट को भी अब अपनी सोच में बदलाव लाना होगा.

ANI

@ANI

Left has to be strong in India, the demise of Left will be a disaster for India.We are political rivals but I am the first to say that India can’t afford demise of the Left.The Left also has to change its mind,people’s aspirations and society are changing: Jairam Ramesh,Congress

बता दें कि त्रिपुरा में पिछले 25 साल से सत्ता में रही लेफ्ट सरकार को बीजेपी ने हरा दिया है. राज्य में शिकस्त खाने के बाद सीपीएम के अंदर भी पार्टी की अपनाई गई पॉलिटिकल लाइन को लेकर मंथन तेज हो गया है.

वहीं महासचिव सीताराम येचुरी को समर्थन करने वाला खेमा देश में बदलती परिस्थिति के मुताबिक खुद को नहीं ढालने के लिए पार्टी के पूर्व प्रमुख प्रकाश करात पर दोष मढ़ रहा है. येचुरी खेमा बीजेपी का विजय रथ रोकने के लिए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस से हाथ मिलाने की पैरवी कर रहा है, जबकि करात खेमा इसके खिलाफ है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button