वाराणसी: मुखबिर की सूचना पर पुलिस के हत्थे चढ़ा हिस्ट्रीशीटर

वाराणसी: गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी महोदय द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर , पुलिस अधीक्षक अपराध के कुशल निर्देशन में व क्षेत्राधिकारी चेतगंज के नेतृत्व में क्राइम ब्रान्च व थाना जैतपुरा की संयुक्त टीम गठित की गयी थी।

सनसनीखेज घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु धरातलीय अभिसूचना के क्रम में जरिये मुखबिर घटना में शामिल अभियुक्त रवि प्रताप सिंह को गिरफ्तार करने में अहम सफलता प्राप्त हुई है।

चौकाघाट दोहरे हत्याकाण्ड में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी  चौकाघाट पर आपस में बात विमर्श कर रहे थे कि मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि चौकाघाट दोहरे हत्याकाण्ड में शामिल अभियुक्त रवि प्रताप सिंह पुत्र अवधेश सिंह जियासड़ थाना मेहनगर जनपद आजमगढ़, जिस पर 25000/-रु. का इनाम घोषित है।

इस सूचना पर विश्वास कर मकान पर चारों तरफ से घेर कर दबिश दिया और दरवाजा खटखटाया गया तो अंदर से खिड़की से पुलिस वालों को देखकर अंदर से सीढ़ी के रास्ते से छत पर जाकर कूद गया।  हम लोगों द्वारा तत्काल आवश्यक बल प्रयोग कर उक्त व्यक्ति को पकड़ लिया गया । पकड़े गए व्यक्ति का नाम पता पूछा गया तो अपना नाम रवि प्रताप सिंह बताया जिसकी जामा तलाशी ली गई तो उसके कमर में  एक अदद पिस्टल 32 बोर व 02 जिंदा कारतूस मैगजीन मिला।

पूछताछ के क्रम में अभियुक्त रवि प्रताप सिंह द्वारा बताया गया कि विवेक सिंह कट्टा की अभिषेक सिंह प्रिन्स से पुरानी दुश्मनी थी मृतक अभिषेक सिंह ने विवेक सिंह पर वर्ष 2013 में जानलेवा हमला किया था तभी से विवेक सिंह कट्टा , अभिषेक सिंह के जान का दुश्मन हो गया था व समय का इन्तजार करता रहा। प्रभाकर उपाध्याय के गाँव के ट्यूबवेल पर योजना बनायी गयी जिसमें विवेक सिंह कट्टा , विजेन्द्र सिंह , हेमन्त सिंह अतुल विश्वकर्मा, शाश्वत सिंह , नवीन सिंह और शूटर शामिल थे।

योजनानुसार गणेशपुर तरना शिवपुर एक फ्लैट पर इकट्ठा हुए और घटना वाले दिन अतुल विश्वकर्मा अपाचे बाइक से , विजेन्द्र सिंह बब्बू सुपर स्प्लेंडर बाइक से और मैं, विवेक सिंह कट्टा , हेमन्त सिंह और शूटर रवि की स्विफ्ट गाड़ी से निकले मकबूल आलम रोड पर रुककर अभिषेक के घर से निकल कर आने का इन्तजार किया गया । जब प्रिन्स सिंह अपने साथी के साथ बाइक से मकबूल आलम रोड पर आ गया तो उसका पीछा किया गया। रास्ते में शूटर स्विफ्ट से उतरकर विजेन्द्र सिंह बब्बू की गाड़ी पर बैठ गया और चौकाघाट काली मन्दिर के पास मौका पाकर शूटर द्वारा अभिषेक सिंह प्रिन्स को गोली मारा गया जिसमें उसके साथी व एक राहगीर को भी गोली लग गयी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button