शोक सभा में गिलानी को देख कश्मीरी युवाओं का फूटा गुस्सा, पूछा- आपकी ये कैसी राजनीति?

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों के खिलाफ अब लोगों का गुस्सा फूटने लगा है. खासकर युवाओं को अहसास होने लगा है कि अलगाववादी नेता साजिशन उनका इस्तेमाल कर रहे हैं. सोमवार को जब कुछ युवाओं का अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी से आमना-सामना हुआ था, तो उन्होंने सवालों का बौछार कर दिया.

शोक सभा में पहुंचे थे गिलानी

दरअसल बीते शुक्रवार को श्रीनगर में पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प के दौरान सीआरपीएफ के वाहन की चपेट में आने से 21 वर्षीय कैसर भट की मौत हो गई थी. इस दौरान एक अन्य युवक भी घायल हुआ था. आज श्रीनगर के फतहकदल में कैसर भट की आत्मा को शांति के शोक सभा का आयोजन किया गया था, जहां अलगाववादी नेता भी पहुंचे.

युवाओं का फूटा गुस्सा

शोक सभा में अलगाववादी नेताओं को देख कुछ स्थानीय युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा, युवाओं ने अलगाववादी नेताओं पर राजनीति करने का गंभीर आरोप लगाया. खासकर युवाओं ने गिलानी ने पूछा ऐसी कौन सी राजनीति है जिस वजह से युवाओं की जानें जा रही हैं. गिलानी से पूछा गया कि आखिर घाटी में बेगुनाह युवाओं का दोष क्या है जो बेवजह मारे जा रहे हैं. बता दें, अलगाववादी नेता कैसर भट के परिवार को सांत्वना देने गिलानी उनके घर पहुंचे थे.

अलगाववादियों पर राजनीति का आरोप

गौरतलब है कि श्रीनगर के फतहकदल इलाके का निवासी 21 वर्षीय कैसर भट उस वक्त जख्मी हो गया था जब शुक्रवार नौहट्टा इलाके में प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से सुरक्षा बलों की गाड़ी की चपेट में आ गया था, बाद में उसकी मौत हो गई. इस घटना के विरोध में अलगाववादी नेताओं रैली निकाली थी, और घाटी में बंद का आह्ववान भी किया था. यही नहीं, सीआरपीएफ वाहन की कथित तौर पर टक्कर से मारे गए युवक के अंतिम संस्कार के दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष हुआ था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button