संदिग्ध हालात में नवदम्पति की मौत, परिजनों को हत्या की आशंका

यूपी के कौशाम्बी में नवदम्पति का जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का मामला सामने आया है। जहां पत्नी की घर पर ही तो पति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। महिला के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। सूचना पर पहुची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच में जुट गई । अपर पुलिस अधीक्षक के मुताबिक दंपत्ति ने जहर खाकर आत्महत्या किया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

घटना सैनी कोतवाली क्षेत्र के लोधन का पुरवा गांव की है। जहां गांव के रहने वाले संजय का गांव की ही एक युवती अनिशा से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस मामले में जो घर वाले शादी के लिए राजी नहीं हुए तो अनिशा को एक साल पहले भगा ले गया था और उससे कोर्ट मैरिज कर ली । इतना ही नहीं आर्य समाज रीति रिवाज से भी शादी कर ली थी। लॉक डाउन के चलते दोनों वापस गांव आ गए थे और साथ मे रह रहे थे।

वही उनकी शादी से नाखुश संजय के परिजनों का ताना लगातार म्रतक अनिशा को मिल रहा था। जिससे आजिज आकर मंगलवार की शाम को अनीता ने जहर खा लिया। वही तबियत बिगड़ती देख संजय ने भी जहर खा लिया। हालत बिगड़ी तो अनीता की घर पर ही मौत हो गई। वही संजय की अस्पताल में मौत हो गई। अनीता के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है।

युवती के भाई योगेश सिंह का आरोप है कि युवक के परिजन उसकी बहन पर दहेज लाने के लिए दबाव बनाते और मारपीट भी कर रहे थे। इतना ही नहीं उसने आरोप लगाया कि युवक के परिजनों ने उसकी बहन को जहर खिलाकर मार डाला है। जब उसकी बहन की मौत हो गई तभी युवक ने भी आवेश में आकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि लोधन का पुरवा गांव के एक लड़की व लड़के ने भाग कर शादी किया था। बाद में दोनों वापस घर आ गए थे। युवक के साथ ही लड़की रह रही थी।

कल पहले लड़की ने जहर खाया, उसे इलाज के लिए फतेहपुर ले जाया गया था। जहां उसकी मौत हो गई थी। घर आने पर युवक ने भी रात में जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे उसकी भी मौत हो गई। मुकदमा दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button