संस्कृति के मर्डर से पहले नहीं हुआ था रेप, फ़ोरेंसिक रिपोर्ट से हुआ खुलासा

लखनऊ। संस्कृति राय की हत्या से पहले उसका रेप नहीं हुआ था. फ़ोरेंसिक रिपोर्ट में इस बात का ख़ुलासा हुआ है. इस रिपोर्ट की गोपनीय कॉपी एबीपी न्यूज़ के पास है. लैब की रिपोर्ट में बताया गया है कि लड़की की मौत सर पर वार करने से हुई. जान बचाने के लिए वो भागी और सड़क किनारे लुढ़कती चली गई. लगातार ख़ून बहने से संस्कृति की जान चली गई. फारेंसिक लैब के संयुक्त निदेशक डॉ जी खान का कहना है कि लड़की के साथ कोई ज़ोर ज़बरदस्ती नहीं हुई थी.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी कहीं से रेप की बात सामने नहीं आई
विपक्ष के कुछ नेता लड़की के रेप और मर्डर के बहाने यूपी पुलिस पर सवाल उठाते रहे हैं. लड़की के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी कहीं से रेप की बात सामने नहीं आई है. सोशल मीडिया में संस्कृति को इंसाफ़ दिलाने के लिए अभियान चल रहा है. जस्टिस फ़ॉर संस्कृति कई दिनों तक ट्रेंड करता रहा.

 

खेत में पड़ी मिली थी संस्कृति की लाश

लखनऊ में आईआईएम रोड पर 22 जून को संस्कृति की लाश खेत में पड़ी मिली थी. वो ख़ून से लथपथ थी. उसे लेकर पुलिस ट्रॉमा सेंटर पहुंची लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. लड़की 21 जून की रात को बलिया जाने के लिए बादशाह नगर रेलवे स्टेशन की तरफ़ निकली थी. चौदह दिनों बाद भी लखनऊ पुलिस हत्यारे तक नहीं पहुंच पाई है. अब तक 20 हज़ार से अधिक फ़ोन कॉल रिकार्ड खंगाले जा चुके हैं.

पुलिस ने लड़की के एक दोस्त का नार्को टेस्ट कराने का फ़ैसला किया
लखनऊ पुलिस की टीम संस्कृति के घर बलिया जाकर लोगों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने लड़की के एक दोस्त का नार्को टेस्ट कराने का फ़ैसला किया है. वो भी बलिया जिले का ही रहने वाला है. जिस दिन लड़की की हत्या हुई, उसी दिन वो दिल्ली से लखनऊ लौटा था. जिस जगह पर लड़की की लाश मिली, लड़के के मोबाइल का लोकेशन भी उसी इलाक़े में मिला. फिर तीन दिनों तक उसका मोबाइल फ़ोन ऑफ़ रहा. लड़की के घरवालों ने भी उस पर शक जताया है.

हत्या क्यों हुई ? इसका जवाब पुलिस के पास भी नहीं है
लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि लड़की के इस दोस्त को हिरासत में ले लिया गया है. उससे पूछताछ जारी है. अब जब फारेसिंक रिपोर्ट के बाद ये तय हो गया कि लड़की का रेप नहीं हुआ. तो फिर उसकी हत्या क्यों हुई ? इसका जवाब पुलिस के पास भी नहीं है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button