सिद्धारमैया का दावा- ‘कांग्रेस विधायक आनंद कुमार को बीजेपी ने बनाया बंधक’

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शनिवार (18 मई) को शाम 4 बजे तक येदियुरप्पा को फ्लोर टेस्ट देने के आदेश के बाद कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बड़ा बयान दिया है. सिद्धारमैया ने कहा, ‘बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी के नेताओं के साथ हिटलक की तरह बर्ताव करते हैं.’ राज्यपाल वजुभाई वाला के फैसले पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि राज्यपाल के फैसले का संवैधानिक अधिकार होना चाहिए.

किसी के हाथों की कठपुतली ना बनें राज्यपालः सिद्धारमैया
सिद्धारमैया ने वजुभाई वाला और बीजेपी को एक साथ होने के आरोप लगाते हुए कहा कि राज्यपाल को किसी के भी हाथ की कठपुतली नहीं होना चाहिए.

कांग्रेस विधायक को बीजेपी ने बनाया बंधक
आगे बोलते हुए सिद्धारमैया ने कहा का बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस विधायक आनंद सिंह को बंधक बनाकर रखा हुआ है. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर कांग्रेस और जेडीएस विधायकों को धमकी देने का आरोप भी लगाया. बता दें कि आज सुबह ही कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को रिसॉर्ट में धमकी मिल रही है, जिसके कारण उन्हें पूरी सुरक्षा के साथ हैदराबाद ले जाया गया है.

निर्दलीय के दोनों विधायक कांग्रेस के साथः सिद्धारमैया
बीजेपी की ओर से निर्दलीय विधायकों के समर्थन को खारिज करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि पार्टी झूठ बोल रही है. दोनों निर्दलीय विधायक कांग्रेस के साथ हैं. उल्लेखनीय है कि चुनावों के नतीजों में बीजेपी को 104 सीटें मिली हैं, लेकिन सरकार बनाने के लिए उसे 111 सीटें चाहिए. 17 मई को जब येदियुरप्पा ने सीएम पद की शपथ ली थी. उस वक्त उन्होंने कहा था कि उनके पास बहुमत है और वह इस बात को आज ही साबित कर सकते हैं, उन्हें 15 दिनों की आवश्यकता नहीं है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button