सिद्धारमैया से मिलने पहुंचे ‘नाराज’ 9 विधायक, कर्नाटक सरकार के लिए खतरे की आहट?

बेंगलुरु। कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के शपथग्रहण के महीनेभर बाद ही खींचतान की खबरें आने लगी हैं. दोनों ही पार्टियों में दूरियां बढ़ने की खबरें हैं. इस बीच कांग्रेस में खेमेबंदी की आहट सुनाई दे रही है. कहा जा रहा है कि पूर्व सीएम सिद्धारमैया नाराज हैं और उनकी नाराजगी कर्नाटक सरकार को भारी पड़ सकती है.

सियासी हलके में तो यहां तक चर्चा है कि 5 जुलाई को आने वाले बजट से पहले ही कुमारस्वामी सरकार के लिए अग्निपरीक्षा है. खबर है कि सिद्धारमैया से मिलने एक सांसद, एक मंत्री समेत 9 विधायक पहुंचे हैं. कहा जा रहा है कि ये सभी नाराज हैं और सिद्धारमैया से मिलकर आगे की रणनीति तैयार करेंगे. हालांकि सिद्धारमैया से मुलाकात पर विधायक नारायण राव का कहना है कि उनकी पार्टी एकजुट है और टूट की खबर अफवाह है. वो लोग केवल सिद्धारमैया का हाल-चाल जानने धर्मस्थल पहुंचे हैं.

दरअसल पिछले कुछ दिनों से सिद्धारमैया लगातार सीएम कुमारस्वामी को लेकर अपना असंतोष जाहिर कर रहे हैं. इससे न केवल जेडीएस विधायकों में रोष बढ़ रहा है बल्कि कांग्रेस के भी कई नेताओं में असंतोष फैल रहा है. सिद्धारमैया से मिलने पहुंचे कांग्रेसी विधायक बुधवार रात ही बेंगलुरु लौट जाएंगे.

बता दें, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, जो जेडी (एस)-कांग्रेस समन्वय समिति के अध्यक्ष भी हैं. सिद्धारमैया पिछले दो हफ्ते से धर्मस्थल स्थित नैचुरोपैथी हॉस्पिटल में इलाज करा रहे हैं. सिद्धारमैया से मिलने वाले कांग्रेस नेताओं में विधायक नागेंद्र, सीमानाथ पाटिल, बसनागौड़ा डडाल, नारायण राव, प्रतापगौड़ा पाटिल और सांसद वीभी नायक हैं.

गौरतलब है कि कर्नाटक में एक वीडियो सामने आया है जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया को राज्य की जद (एस) और कांग्रेस की गठबंधन सरकार के कार्यकाल पूरा करने को लेकर कथित संदेह व्यक्त करते हुए दिखाया गया है. जब एक शख्स सिद्धारमैया से सरकार के पांच साल का कार्यकाल पूरा करने की संभावनाओं के बारे में पूछता है तो वह कहते हैं, ‘पांच साल… मुश्किल है. देखते हैं कि (2019 में) संसदीय चुनावों के बाद क्या होता है.’

यह वीडियो ऐसे समय में सामने आया है जब दो दिन पहले ही एक वीडिया सामने आया था जिसमें सिद्धारमैया कुछ कांग्रेस विधायकों के सामने नया बजट पेश करने को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए दिख रहे थे. इन दोनों वीडियो के सामने आने के बाद गठबंधन साझेदारों में असहज स्थिति पैदा हो गई है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button