सुल्तानपुर : कुदरत का कहर इस कदर बरपा की सो रहे परिवार पर गिरी कच्ची दीवार,पति पत्नी की मौके पर मौत मचा कोहराम

 सुल्तानपुर :  2 दिन तक हुई लगातार मुसलाधार बारिश के चलते कच्चा घर भरभरा कर ढह गया। हादसे में अधेड़ पति-पत्नी की मौके पर मौत हो गई।इस कुदरत के कहर से पूरा गांव में कोहराम मचा हुआ है। पीड़ित परिवार को मुआवजा देने के लिए राजस्व अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं।

यह पूरा मामला सुल्तानपुर जिले के धम्मौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रामपुर अमेठा अंतर्गत कोहांरन का पुरवा गांव से जुड़ा हुआ है। जहां पर शनिवार की रात राम तीरथ उम्र लगभग 45 वर्ष अपनी पत्नी गुड्डन के साथ मकान में सो रहे थे, जबकि बच्चे दूसरी तरफ सोए हुए थे,इसी बीच कुदरत का कहर बरपा और कच्ची दीवार अचानक भरभरा कर ढह गई।

जिसमें दबने से राम तीरथ और गुड्डन की मौके पर मौत हो गई। परिजनों में हाहाकार मचा हुआ है। ग्रामीण मौके की तरफ दौड़े पति और पत्नी को अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।तो वही रविवार की सुबह जिलाधिकारी रवीश कुमार गुप्ता ने एसडीएम सदर रामजीलाल को मौके पर भेजा है। और क्षति का आकलन कर मुआवजे की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं मंडी प्रशासन भी मंडी निरीक्षकों के जरिए किसान को हादसे की क्षति की भरपाई के लिए धनराशि देने में लगा हुआ है।

वही सरकार ने कच्चे मकानों की लगातार बारिश के बाद निगरानी करने के निर्देश लेखपालों को दिए हैं। कागजों में तो कच्चे घरों का सत्यापन भी कर लिया जाता है। लेकिन मौके पर राजस्व कर्मचारियों के नहीं पहुंचने से ऐसी घटनाएं होते देखा जाता है। जिसके शिकार आर्थिक रूप से तंग परिवार वा गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों वा खासकर किसान होते हैं। इन्हें बचाने के लिए ही शासन की तरफ से कच्चे मकानों की निगरानी करने की व्यवस्था नियत की गई है।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button