सुल्तान : सांसद मेनका गांधी का सुल्तानपुर दौरा, विकास समन्वय निगरानी समिति की बैठक में हुई शामिल 

सुल्तानपुर : पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद मेनका गांधी कल शाम सुल्तानपुर पहुंची थी। जहाँ आज वे जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में शामिल हुई। इस दौरान डीएम एसपी समेत तमाम आलाधिकारियों की मौजूदगी में उन्होंने विकास कार्यों का जायजा लिया। साथ ही अब तक न हुये विकास कार्यों में लापरवाही बरतने वालों को फटकार भी लगाई।
सांसद मेनका गांधी ने बैठक में अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि जल्द ही जिले में पेंडिंग विकास कार्य को पूर्ण कराया जाये। साथ ही कोरोना वायरस को लेकर उन्होंने केवल पॉजिटिव पाये जाने वालों के घर को ही सील करने के साथ साथ अन्य स्थानों पर लगाई गई वेवजह बैरिकेटिंग को हटाने के निर्देश दिये।
करीब 4 महीनो बाद सुल्तानपुर पहुंची सांसद मेनका गांधी ने दूबेपुर ब्लॉक परिसर में जिला समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता की। करीब 2 घंटों तक चली इस बैठक में मेनका ने सभी विभागों द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यों का जायजा लिया और उसके बाद मीडिया से रूबरू हुई।
मेनका ने कहा कि अब तक जो काम धीमी रफ्तार से चल रहे थे, या रुके हुये थे उसमें तत्काल तेजी लाने के निर्देश दिया। हलांकि नलकूप विभाग और विद्युत् विभाग में उन्हें सबसे ज्यादा कमियां मिली जिसपर मेनका ने कार्यों तेजी लाने के निर्देश दिए। मेनका ने कहा कि आज के बाद वे हर दूसरे दिन दो दो विभागों को ऑनलाइन के जरिये उनके द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी।
सांसद मेनका गांधी ने कहा कि इस कोरोना वैश्विक महामारी में वे कभी भी सुल्तानपुर वालों से दूर नही रहीं। जो भी लोग बाहर थे उनके रहने खाने और वापस लाने के लिये उनके द्वारा हर संभव प्रयास कराये गए और बहुत काम किया गया। वहीँ लॉक डाउन के दौरान वापस आये श्रमिकों के लिये सांसद मेनका गांधी ने रोजगार शुरू करने के लिये मुद्रा योजना का लाभ देने के साथ साथ मनरेगा में भी कार्य देने के लिये अधिकारियों को निर्देशित किया।
कोरोना काल के चलते जगह जगह हुई बैरिकेटिंग को मेनका गांधी ने हटाने के लिये निर्देश दिया। मेनका ने कहा कि जिस भी घर में कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिले उस घर को सील किया जाय और जगह जगह हुई बैरिकेटिंग हटाई जाय। इसके अलावा रात में भी गाड़ियों को अंदर आने दिया जाय ताकि जीवन फिर से शुरू हो सके। वहीँ विभिन्न कंपनियों के मोबाइल नेटवर्क ख़राब रहने पर मेनका ने लिखित शिकायत देने पर कंपनियों से बात करने की बात कही।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button