सुषमा को ताशकंद की सड़क पर महिला ने सुनाया श्री 420 का यह गाना

ताशकंद। ‘इचक दाना, बीचक दाना’ राज कपूर और नरगिस अभिनीत क्लासिक हिंदी फिल्म श्री 420 का यह गाना यदि मध्य एशिया के सड़कों पर सुनाई पड़ जाए तो आपको कैसा महसूस होगा. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ऐसी ही प्रशंसक महिला उज्बेकिस्तान की सड़कों पर मिल गई.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने सुषमा स्वराज का एक वृद्ध उज्बेक महिला के साथ श्री 420 का गाना गाते हुए वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि बॉलीवुड किसी सीमा को नहीं जानता. वह भी उजबेकिस्तान जहां राज कपूर और नरगिस घर घर में मशहूर हैं. क्लासिक फिल्म श्री 420 से ‘इचक दाना बीचक दाना’ गुनगुनाती इस उज्बेक महिला के जज्बे को सलाम.

गौरतलब है कि रणनीतिक साझेदारी को बढ़ावा देने के भारत के प्रयासों के तहत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तीन मध्य एशियाई देश-कजाकिस्तान, किर्गिस्तान और उजकिस्तान के दौरे पर हैं. सुषमा शनिवार को अपनी यात्रा के अंतिम पड़ाव उजबेकिस्तान की राजधानी ताशकंद पहुंची जहां उन्होने वहां के प्रधानमंत्री अब्दुल्ला अरिपोव से मुलाकात और  भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया.

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को भारतीय विशेषज्ञों, हिंदी शिक्षकों, आईटीईसी, आईसीसीआर के पूर्व छात्रों से बात चीत की. सभा को संबोधित करते हुए सुषमा ने कहा कि 25 साल बाद भारत और उजबेकिस्तान के बीच राजनयिक संबंध बनाए गए हैं लेकिन दोनों देशों के बीच व्यापारियक संबंध काफी पहले से हैं. सुषमा ने आगे यह भी कहा कि दोनो देशों ने यह संबंध सदियों पहले विकसित किए गए थें.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button