सेक्स जीवन के बारे में बात करने से कतराते है लोग

अक्सर लोग अपनी सेक्स जीवन के बारे में बात करने से कतराते हैं. उन्हें किसी से भी इस बारे में बात करने में शर्म महसूस होती है. लेकिन कुछ ऐसी बातें हैं, जो आपको जानना महत्वपूर्ण है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें अच्छी सेक्स जीवन के लिए जानना बेहद महत्वपूर्ण हैं.

Image result for सेक्स जीवन के बारे में बात करने से कतराते है लोग

पीनस जितना बड़ा उतना अच्छा— कुछ पुरुषों का मानना होता है कि उनका पीनस जितना बड़ा हो, उतना अच्छा रहता है. लेकिन यह केवल एक मिथक है. अगर पीनस ज्यादा बड़ा होगा, तो सेक्स के दौरान दर्द भी ज्यादा होगा  इंज्वॉयमेंट भी कम होगा.

मास्टरबेशन नहीं करना चाहिए— कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि मास्टरबेशन नहीं करना चाहिए, इससे हानि होती है. यह भी एक भ्रम है, मास्टरबेशन एक प्रक्रिया है, जिससे आप अपनी सेक्सुअल ​डिजायर को पूरा करते हैं.

पुरुष तो हमेशा सेक्स करना चाहते हैं— यह भी केवल एक भ्रम है कि पुरुष हमेशा सेक्स के लिए तैयार रहते हैं. जिस तरह से स्त्रियों में सेक्स की ख़्वाहिश होती है, उसी तरह पुरुषों में भी इसकी ख़्वाहिशहोती है  कई बार उनका भी मन नहीं होता सेक्स करने का. ऐसे में जबरदस्ती न करें, तो ही आपकी सेक्स जीवन अच्छी रह सकती है.

पीरियड के दौरान सेक्स में सावधानी नहीं— यह एक बहुत बड़ा मिथक है. कुछ स्त्रियों का मानना है कि अगर पीरियड के दौरान सेक्स कर रहे हैं, तो सुरक्षित साधनों का प्रयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि इस दौरान गर्भ नहीं ठहरता है. यह केवल एक भ्रम है ​पीरियड के दौरान असुरक्षित सेक्स करने से इंफेक्शन का खतरा होता है  गर्भ धारण करने का भी खतरा होता है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button