हरदोई का यह अधबना पुल जो ले रहा हैं मासूमो की जान

हरदोई : हरदोई जिले में सरकार द्वारा नदी का पुल न शुरू किए जाने पर गांव वालों ने आपसी चंदे से बनाया नदी पर पचास मीटर लंबा बांस का पुल।लेकिन ये पुल अब साबित हो रहा है मौत का पुल।अभी तक इससे गिरकर जा चुकी है कइयों की जान। ग्रामीणों ने अध बने पुल को शुरू कराने की प्रशासन व शासन से लगाई गुहार।

हार्दिक पांड्या की वापसी से पहले मुंबई इंडियंस ने स्टार खिलाड़ी का एक विडियो किया शेयर, जरुर देखें

हरदोई जिले में ग्रामीणों ने आपसी चंदे से और अपने संसाधनों से बनाया नदी पर पचास मीटर लंबा बांस बल्ली लकड़ी का पुल।।थाना लोनार के सुहेड़ी गांव में सुखेता नदी पर बनाया ग्रामीणों ने लकड़ी का पुल हजारो रुपये का आपसी चंदा जमाकर गांव वालों ने किया इस लकड़ी के पुल का निर्माण।

कौशांबी : बदमाशों ने की युवक की धारदार हथियार से नृशंस हत्या। पहचान छुपाने के लिए चेहरे पर डाला तेजाब, प्राइवेट पार्ट भी काटा

ग्रामीणों ने मीडिया से रूबरू होकर छलकाया अपना दर्द ग्रामीणों की माने तो ये पुल अब मौत का पुल बन गया है इससे गिरकर नदी में डूबकर अभी तक तीन चार लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना ही नहीं बल्कि इस समस्या के साथ मैदान पर उतरेंगे क्रिकेटर्स, ऐसे होगा आईपीएल 13 का मैच

बाइक सवार इस लकड़ी के पुल से जान जोखिम में डाल कर निकलते है।वही पैदल निकलने वाले लोगो को भी इस पुल से गिरने का खौफ हमेशा सताया करता है।स्कूल जाने वाले बच्चे स्कूल जाने से डरते है क्योंकि एक लड़की गिरकर अभी हाल ही में नदी में डूब कर मर गई थी।

थाना लोनार इलाके के सुहेड़ी गांव व आस पास के करीबन पचास गांवो के लोगो की हजारों की आबादी इसी लकड़ी के पुल से निकलने को मजबूर है फरुखाबाद लोनार और हरदोई जाने के लिए समूचे इलाके में महज एक यही लकड़ी बांस बल्ली का पुल ही एक मात्र सहारा है।

गोंडा : महिला को शराब पिलाकर सामूहिक गैंगरेप

बाढ़ की स्थित में यह पुल कई बार बह चुका है ग्रामीण लोग फिर चंदा करके इसका निर्माण कराते है। क्षेत्रीय लोग प्रशासन व शासन की इमदाद यानी मदद के लिए तरस रहे है जहां से इनको कोई मदद नही मिल रही है।क्षेत्रीय विधायक सांसदों से शिकायत करने पर भी इस नदी पर बने पक्के पुल की शुरवात नही हो पा रही है।

गांव के निवासी गुड्डू ने सुनाया अपना और क्षेत्रीय लोगो का दुखड़ा गुड्डू की माने तो सर पर बोझा लेकर निकलने से काफी खतरा। गिरने का बना रहता है लोग फिसल कर नदी में गिर जाते है. गांव के तीन चार बच्चों की गिरकर नदी में डूबकर मौत हो चुकी है लेकिन इनका दर्द सुनने वाला कोई नही है।

आईपीएल 13: मैच से पहले टूर्नामेंट की तैयारियों का जायजा लेने के लिए स्टेडियम पहुंचे BCCI सचिव

अधबने इस पुल ने सरकारी मोहकमे की गैर जिम्मेदारी और लापरवाही की पोल खोल दी है। कार्यदाई संस्था अधूरा कार्य छोड़कर भाग गई तब से वापस नही आई न कोई कार्यवाही उस पर की गई।आखिर कब मिलेगी गांव वालों को इस समस्या से निजात आखिर कब होगी कार्यदाई संस्था पर कार्यवाही। कोई भी अधिकारी इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से जानकारी न होने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लेता है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button