हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा स्वीकार, नरेंद्र तोमर को मिला प्रभार

Harsimrat Kaur Badal has resigned: हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. हरसिमरत कौर बादल  ये जानकारी ट्वीट के जरिये दी।  हरसिमरत कौर बादल ने  अपने ट्वीट में लिखा है कि मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। 

किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने का गर्व है. हरसिमरत कौर बादल केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण उद्योग मंत्री थीं. यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल अध्यादेश का विरोध कर रही है.

वहीं अपने इस्तीफे की जानकारी देते हुए हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट किया, “मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने का गर्व है.” बता दें कि आज शिरोमणी अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने लोकसभा में किसानों से जुड़े बिलों का विरोध किया था.

कौन है हरसिमरत कौर बादल

हरसिमरत कौर बादल  के जन्म २५ जुलाई १९६६ में हुआ था।  वे भारत की एक राजनीतिज्ञ हैं और वर्तमान में भारत सरकार के अंतर्गत खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हैं। वे भटिंडा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से वर्ष २००९ से लगातार १५ वीं और १६वीं लोकसभा की सांसद हैं। वे शिरोमणि अकाली दल की सदस्य और पंजाब  के पूर्व उप मुख्यमंत्री  सुखबीर सिंह बदल की पत्नी हैं।

नरेंद्र तोमर को मिला प्रभार 

वहीँ  हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा स्वीकार होते ही उनका कार्यभार नरेंद्र तोमर को दे दिया गया है।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button