हसीन जहां का पति होना ही मेरी सबसे बड़ी गलती : मोहम्मद शमी

नई दिल्ली। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए और उनके खिलाफ पुलिस में केस भी दर्ज करवाया है. बावजूद इसके शमी काफी देर तक खामोश रहे. शमी इन आरोपों से लगातार इंकार करते रहे और कहते रहे कि अपनी बच्ची की खातिर वह सुलह करना चाहते हैं. लेकिन हसीन जहां समझौते के मूड में कभी नजर नहीं आईं. अब ऐसे में मोहम्मद शमी ने भी हसीन जहां पर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं.

फ़िलहाल मोहम्मद शमी ने हसीन जहां के लगाए सभी आरोपों से इंकार किया है. शमी ने कहा कि उन पर लगाया गया मैच फिक्सिंग का आरोप सरासर गलत है. उन्होंने कहा, ”हसीन जहां के पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है.”

मैच फिक्सिंग के आरोपों पर मोहम्मद शमी का कहना है कि, ”मैं देश के विश्वास को कभी नहीं तोड़ूंगा. मैं देश के लिए जान भी दे सकता हूं. मेरा खुदा जानता है कि मैंने कोई गलत काम नहीं किया है.” बता दें कि हसीन जहां के शमी पर मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद बीसीसीआई ने शमी का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं किया था. इसके साथ ही बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट भी इस मामले की जांच कर रही है.

हसीन जहां के परिवार ने सुलह के रास्ते बंद किए
शमी ने कहा कि, ”हसीन जहां को ऐसे इल्जाम लगाने से पहले परिवार के बारे में सोचना चाहिए था.” इसके साथ ही शमी ने कहा कि हसीन जहां के परिवार ने अब सुलह के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि हसीन अब भी मेरे क्रेडिट कार्ड और चेकबुक इस्तेमाल कर रही है. शमी ने कहा कि अब वह भी सुलह नहीं चाहते हैं और अब मैं बस कानूनी रास्ता अपनाना चाहता हूं और इसी के जरिए इस विवाद से निपटना चाहता हूं.

मेरी बच्ची से भी बात नहीं करने दी
इस विवाद पर मोहम्मद शमी का कहना है कि मेरा गुनाह सिर्फ इतना ही है कि मैं हसीन जहां का पति हूं. मैंने कई बार अपनी बच्ची से बात करने की कोशिश की, लेकिन मेरी बच्ची से मुझे बात करने नहीं दी जा रही है.

हसीन जहां से BCCI ने की पूछताछ 
बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट के चार अधिकारी शनिवार को कोलकाता पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा पति पर लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपों को लेकर उनसे बातचीत की. सूत्रों के मुताबिक, हसीन जहां ने काफी समय लाल बाजार स्थित सिटी पुलिस हेडक्वाटर में बिताया, जहां पर अधिकारियों ने उनसे इस मुद्दे पर पूरे दिन पूछताछ की.

हसीन जहां की पहली शादी और बेटियों से था अनजान
मोहम्मद शमी कई चैनलों को दिए इंटरव्यू में इस बात को कबूल कर चुके हैं कि उन्हें शादी के वक्त हसीन जहां की पहली शादी के बारे में नहीं पता था. उन्होंने कहा, ”जब मेरी शादी हुई तब मुझे हसीन की शादी के बारे में नहीं पता था. शादी के कुछ वक्त बाद धीरे-धीरे हसीन जहां ने थोड़े-थोड़े राज खोलने शुरू किए. पहले उन्होंने कहा कि मेरी बहन का निधन हो चुका है और ये दोनों बेटियां उन्हीं की हैं.” शमी ने बताया कि जब तक उन्होंने खुद इस राज से पर्दा नहीं उठाया तब तक मेरे सभी रिश्तेदारों और दोस्तों के यही पता था कि यह उनकी कजिन की बेटियां हैं.

कोई तीसरा शख्स मेरा घर बर्बाद करना चाहता है
अपनी पत्नी हसीन जहां के तमाम तरह के आरोप झेल रहे भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि कोई तीसरा शख्स उनके घर को बर्बाद करने पर तुला है और वही हसीन के कान भर रहा है. शमी ने साथ ही कहा कि इस मामले में उन्हें कुछ साबित नहीं करना है. जो साबित करना है, उनकी पत्नी हसीन जहां को करना है क्योंकि आरोप उन्होंने लगाए हैं. शमी ने कहा “मैं अभी भी कह रहा हूं कि यह हसीन का काम नहीं है. ये जरूर थर्ड पार्टी का प्लान है, हो सकता है मेरी फैमिली में खुशियां बर्दाश्त ना हो रहीं हों, हो सकता है पैसे का लालच हो.”

हसीन हैं शमी की दूसरी पत्नी 
हसीन जहां मोहम्मद शमी की पहली पत्नी हैं, लेकिन हसीन जहां की यह दूसरी शादी है. मोहम्मद शमी और हसीन जहां की शादी साल 2014 में हुई थी. हसीन जब पहली बार शमी से मिली थीं, तब तक उनकी पहली शादी टूट चुकी थी और वे दो बच्चियों की मां थीं. हसीन जहां की पहली शादी एसके सैफुद्दीन नाम के शख्स से हुई थी, जिनसे उनकी दो बच्चियां भी हुईं. उनकी एक बेटी 10वीं और दूसरी छठी क्लास में पढ़ती है. हसीन और सैफुद्दीन की शादी 2002 में हुई थी और 2010 में दोनों का तलाक हो गया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button