हाय रे! गरीब महिला की बेबसी, रहने को घर नहीं, सोने को बिस्तर नहीं

हाय रे गरीब महिला की बेबसी, रहने को घर नहीं, सोने को बिस्तर नहीं परिवार घर की आस में दर-दर भटक रहा.

खबर सुल्तानपुर से है जहाँ आज दिनांकः 17-8-2020 को जहां महिला और उसका परिवार घर की आस में दर-दर भटक रहा. हाय रे बेबसी, रहने को घर नहीं,सोने को बिस्तर नहीं अपना तो खुदा है रखवाला,अब तक उसी ने है पाला महेश भट्ट की चर्चित फिल्म सड़क का गाना संजय दत्त पर फिल्माया गया था और हिट भी हुआ था होता भी क्यों न गाना भी कुछ बेबसी की तर्ज पर था.

बताते चलें कि ऐसी ही बेबसी सुल्तानपुर का एक मजदूर परिवार गीता देवी पति शिवकुमार पाल जो की सैफुल्लागंज नन्हूई का पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे रात गुजारने को मजबूर है। भले ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को आशियाना नसीब हुआ होगा।

लेकिन एक मजदूर के नसीब में वह भी नहीं प्रधान से उसने जब भी इस सिलसिले पर बातचीत की तो हमेशा वह डांट डपट कर फटकार लगाकर भगा देते और कहते हैं सरकारी काम है पैसा और समय लगेगा। इस तरीके से उसकी बातों को नजर अंदाज कर देते हैं.

कहते हैं जैसे रहते हैं वैसे ही रहो घर की क्या जरूरत BPL कार्ड धारक होने के नाते राशन तो मिल जाता है लेकिन खाना बनाने और रखने के लिए जगह नहीं अगर खाना किसी तरह बना भी लिया तो वह पलक झपकते कुत्ते उठा ले जाते हैं.

दरासल इस पीड़ित गरीब महिला से ठिठुरन बारिश की सर्द रातों में अपने बच्चों के साथ सड़क किनारे गुजारता है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं।पीड़ित काफी गरीब है उसके पास ना तो कोई संपत्ति है ना ही घर है खुले आसमान के अलावा मेहनत मजदूरी करके परिवार का पेट पालता है.

पीड़ित का कहना है उसके पास राशन कार्ड के सहारे अपना जीवन व्यतीत कर रहा। योगी सरकार से आवास की गुहार। उसके परिवार में पत्नी बच्चों सहित किसी तरह उसने झोपड़ी बनाकर रहना शुरू किया। अब बच्चों को लेकर वह कहां जाए पीड़ित ने योगी सरकार से आवास दिए जाने की गुहार लगाते हुए कहा कि अगर वह पात्र है तो उसके एक घर दिलाया जाए.

जिससे वहां अपने बच्चों के साथ रह सके। जिला प्रशासन के अधिकारी भी घुमाते रहे। घर की आस लगाए बैठे पीड़ित परिवार की अधिकारियों के पास दौड़ते-दौड़ते चप्पल घिस गए लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा तहसील स्तर के अधिकारी एक दूसरे के पास पीड़ित का प्रार्थना पत्र आगे बढ़ाते गए।

वोट लेने के वक्त याद आते हैं गरीब। दुखी मन से पीड़ित परिवार ने कहा कि कोई भी चुनाव होता है तो नेताओं को गरीब याद आते हैं तब यह नेता वोट के लिए गरीब के आगे हाथ जोड़ते हैं चुनाव समाप्त हो जाने के बाद क्षेत्र में दर्शन तक नहीं देते पीड़ित परिवार का कहना है इस बार वह किसी भी झूठे नेता को वोट नहीं देंगे वोटिंग का बहिष्कार करेंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button