होठों के कालेपन को दूर कर उन्हें बनाए गुलाबी व सॉफ्ट, यहाँ जानिए कुछ ब्यूटी टिप्स

अक्सर कहा जाता है कि इंसान की आँखों से उसका व्यक्तित्व निखरता है लेकिन होंठ भी हमारे व्यक्तित्व का एक बहुत ही एहम हिस्सा होते हैं। सुन्दर होंठों से चेहरे पर अलग ही रौनक आ जाती है लेकिन आजकल के प्रदूषण भरे वातावरण से होंठों पर ऐसे दुष्प्रभाव हो रहे हैं जिनके कारण उनकी चमक फीकी होती जा रही है।

1 चम्मच शहद और 1 चम्मच जैतून के तेल को एक साथ मिलाएं। थोड़ा गर्म पानी और थोड़ा मोटे दाने वाली चीनी मिलाकर होंठों पर मलें। 3 मिनट के बाद कुल्ला। होंठों पर मृत त्वचा हटा दी जाएगी और होंठ गुलाबी और मुलायम होंगे।

आपके मुँह की लार या थूक से आपके होंठ गीले होने के बजाय और भी अधिक सूख जाते हैं जिससे ये फटने लगते हैं और इनकी चमक भी चली जाती है। डर्मेटोलॉजिस्ट कहते हैं कि होंठों को गीला करने के लिए उनपर थूक नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इससे आपके होंठ अधिक सूखे हो जाते हैं और काले पड़ने लगते हैं।

इसके अतिरिक्त, होंठों को काटने की आदत भी छोड़ दें और अपने साथ एक बाम रखें जिसे होंठ सूखने समय समय पर लगायें। ये आपके होंठों को फटने से बचेगा और काला भी नहीं होने देगा।

शहद को कॉफी में मिलाकर होंठों पर मलें। 2 मिनट तक मालिश करने के बाद, 2 मिनट तक प्रतीक्षा करें और फिर धो लें।गुलाब की पंखुड़ियों और मिश्रण के साथ दूध मिलाएं। होंठों पर गाढ़ा मिश्रण लगाएं। कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और धो लें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button