तेलंगाना में बस खाई में गिरी, 46 से ज्यादा लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

हैदराबाद। तेलंगाना के जगतियाल जिले में तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम की एक यात्री बस के सड़क से फिसलकर घाटी में गिर जाने के कारण कम से कम 46 यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.

मृतकों के परिवार को मिलेगा मुआवजा
मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और सभी मृतकों के परिवार वाले को पांच-पांच लाख रुपये बतौर आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने अधिकारियों से घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का आदेश दिया.

 

 

अधिकारियों ने बताया कि बस कोंडागट्टू से जगतियाल लौट रही थी और शानिवारपेट गांव के नजदीक घाट रोड पर फिसल कर घाटी में गिर गई. बस में 50 से अधिक यात्री सफर कर रहे थे. राहत और बचाव कार्य का निरीक्षण करने वाले जगतियाल के जिला क्लेक्टर ए शरत ने बताया, ‘‘हादसा पौने बारह बजे से 12 बजे के बीच हुई . इसमें कम से कम 40 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि, 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.

दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर दुख व्यक्त करते हुये तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीस) के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रूपया मुआवजा देने की मांग की है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button